होम / Katrina Kaif Deepfake Photo: रश्मिका के बाद ये बॉलीवुड स्टार हुई डीपफेक की शिकार, की 'शर्मनाक' हरकत

Katrina Kaif Deepfake Photo: रश्मिका के बाद ये बॉलीवुड स्टार हुई डीपफेक की शिकार, की 'शर्मनाक' हरकत

Simran Singh • LAST UPDATED : November 7, 2023, 2:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Katrina Kaif Deepfake Photo, दिल्ली: साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के बाद अब डीपफेक का एक मामला अब बॉलीवुड से भी सामने आ रहा है। जिसमें एक्ट्रेस कैटरीना कैफस की वायरल तस्वीर का डीपफेक सामने आया है। बता दें कि किसी ने डीपफेक टेकनॉलिजी का इंस्तमाल करते हुए एक्ट्रेस की अपकमिंग फिल्म टाइगर 3 के टॉवेल सीन में उन्हें तौलिए की जगह शर्मनाक कपड़े पहने हुए दिखाया है। जिसके बाद से ही एक्ट्रेस की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ट्रेलर से एक्ट्रेस की तस्वीर वायरल

बता दें कि टाइगर 3 के ट्रेलर में दर्शकों ने कैटरीना की टॉवेल फाइट सीन को काफी पंसद किया था। इस सीन के अंदर कैटरीना बेहद शानदार एक्शन करते हुए नजर आ रही ही है। उन्होंने काफी कंफर्टेबली तौलिया पहनकर फाइट की थी। हाल ही में एक्ट्रेस ने टॉवेल फाइट सीन की बिहाइन्ड द शूट एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। जिस को अब मोर्फ्ड कर दिया गया है।

रश्मिका मंदाना का वायरल वीडियों

‘पुष्पा’ अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, ऑनलाइन डाले जाने के बाद से इसे 14 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। ये वीडियो 9 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था, जिसमें ब्रिटिश-भारतीय लड़की ज़ारा पटेल को दिखाया गया था, जिसके मंच पर 400,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं। डीपफेक वीडियो में महिला को काले रंग की पोशाक पहने हुए और लिफ्ट में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। गौर से देखने पर पता चलता है कि लिफ्ट में घुसते ही महिला का चेहरा बदलकर रश्मिका जैसा हो जाता है।
हालाँकि, यह रहस्य बना हुआ है कि नकली वीडियो किसने बनाया हैं।

रश्मिका ने उठाई थी अवाज

अपने वायरल डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, रश्मिका मंदाना ने सोमवार को एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “मुझे इसे साझा करते हुए वास्तव में दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे फर्जी वीडियो के बारे में बात करनी है।

ऐसा कुछ ईमानदारी से न केवल मेरे लिए बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है जो आज असुरक्षित है।” तकनीक का जिस तरह से दुरुपयोग हो रहा है, उससे इतना नुकसान हो रहा है। आज एक महिला और एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं। लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं अंदर थी स्कूल या कॉलेज, मैं वास्तव में कल्पना नहीं कर सकता कि मैं इससे कैसे निपट सकता हूं। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्काल इस पर ध्यान देने की जरूरत है।”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT