होम / Mahashivratri 2024: ओएमजी 2 से लेकर ब्रह्मास्त्र तक, भगवान शिव को समर्पित हैं ये फेमस हिट फिल्में

Mahashivratri 2024: ओएमजी 2 से लेकर ब्रह्मास्त्र तक, भगवान शिव को समर्पित हैं ये फेमस हिट फिल्में

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 7, 2024, 7:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bollywood Movies on Mahashivratri 2024: भारत में हर साल महाशिवरात्रि का त्योहार अपार श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जाता है। साल की महाशिवरात्रि 8 मार्च को मनाई जाएगी। देश भर में भक्त व्रत रखकर और भगवान शिव की पूजा करके इस शुभ अवसर को मनाते हैं। बता दें कि हिंदी सिनेमा में धर्म का एक महत्वपूर्ण स्थान है। बॉलीवुड में भगवान शिव जैसी दिव्य संस्थाओं पर केंद्रित कई फिल्में बन चुकी हैं। कई हिंदी फिल्मों में दिव्य हिंदू छवि का जश्न मनाया गया है। इस महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को समर्पित लोकप्रिय फिल्मों के लिस्ट सामने आ गई है।

यह भी पढ़े: इंस्टाग्राम पर लाइव आकर Aamir Khan ने किया धूम्रपान, लोगों ने किया ट्रोल, देखें वीडियो

शिवाय (Shivaay)

अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म शिवाय एक ऐसी फिल्म है, जिसे आप इस महाशिवरात्रि पर देख सकते हैं। इस फिल्म में अजय एक पर्वतारोही की भूमिका निभाते नजर आ रहें हैं, जो काफी हिंसक है लेकिन बाद में उसे अपनी खामियों का एहसास होता है। शिवाय का गाना ‘बोलो हर हर हर’ भगवान शिव को समर्पित एक शक्तिशाली गाना है, जो फिल्म का काफी फेमस सॉन्ग है।

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ब्रह्मास्त्र हिंदू पौराणिक कथाओं में सर्वोच्च देवताओं पर आधारित है। इस फिल्म में रणबीर के किरदार का नाम शिव है, जिनके पास असाधारण शक्तियां मौजूद हैं। ब्रह्मास्त्र महाशिवरात्रि विशेष बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।

यह भी पढ़े: Maidaan Trailer: रिलीज हुआ मैदान का शानदार ट्रेलर, इस भारतीय फुटबॉलर का किरदार निभाते नजर आए Ajay Devgn 

केदारनाथ (Kedarnath)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) अभिनीत अभिषेक कपूर की केदारनाथ, 2013 की भयावह उत्तराखंड बाढ़ पर आधारित है। इस फिल्म में सुशांत एक मुस्लिम लड़के की भूमिका निभाते नजर आ रहें हैं, जिसे एक हिंदू लड़की सारा अली खान से प्यार हो जाता है और कहानी उनके संघर्ष और एक-दूसरे के साथ रहने की लड़ाई को फॉलो करता है। फिल्म केदारनाथ से अमित त्रिवेदी का भक्ति गीत ‘नमो नमो’ सर्वोच्च भगवान शिव पर बनी किसी भी फिल्म के सर्वश्रेष्ठ गीतों में से एक है।

यह भी पढ़े: Don 3 के रिलीज से पहले Ranveer Singh का नया लुक हुआ रिवील, अंबानी परिवार की पार्टी में ऐसे नजर आए डॉन

ओएमजी 2 (OMG 2)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म ओएमजी 2 में भगवान शिव के मानव अवतार की भूमिका निभाई है। पंकज त्रिपाठी ने एक कट्टर भक्त की भूमिका निभाई है। फिल्म एक आम आदमी की कहानी है, जो अपने विश्वास की मदद से अपने बेटे को न्याय दिलाने की कोशिश करता है। एक्टर ने इससे पहले फ्रेंचाइजी के पहले भाग में भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था। सभी प्रमुख किरदारों के शानदार अभिनय के साथ, ओएमजी 2 पिछले साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई।

बाहुबली (Baahubali)

यह भी पढ़े: प्रियंका-परिणीति की बहन Meera Chopra की शादी का कार्ड हुआ रिवील, जाने हल्दी-मेहंदी से लेकर रिसेप्शन तक की पूरी डिटेल

फिल्म में प्रभास के किरदार अमरेंद्र बाहुबली को भगवान शिव की पूजा करने वाली अंबुरी जनजाति ने बचाया था। जब हम बाहुबली श्रृंखला के बारे में भी बात करते हैं, तो प्रतिष्ठित शिवलिंग दृश्य के फ्लैशबैक तुरंत हमारे दिमाग में आते हैं। एस.एस. राजामौली की फिल्म का वो विशिष्ट दृश्य, जिसमें भगवान शिव की महिमा का वर्णन किया गया था, एक सिनेमाई उत्कृष्ट कृति थी। बाहुबली फ्रेंचाइजी एक और फिल्म है, जिसे आप इस महाशिवरात्रि पर देख सकते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: कहीं बीगड़ रहा रिश्ता तो कहीं टूट गया परिवार, जानें तीसरे चरण के मतदान की ये प्रमुख भिड़ंत-Indianews
Alia Bhatt के Met Gala लुक ने बढ़ाई फैंस के दिल की धड़कने, सोशल मीडिया पर फैंस ने लुटाया प्यार-India News
Ladakh: लद्दाख में फारूक अबदुल्लाह को लगा बड़ा झटका, पूरी कारगिल यूनिट ने दिया नेशनल कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा-Indianews
Met Gala 2024 से सामने आया ईशा अंबानी का लुक, साड़ी गाउन में ढाया कहर -Indianews
Deepika का बेबी बंप हुआ वायरल, अनदेखी तस्वीर में इस लुक में दिखा कपल – Indianews
Sunita Williams: भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स की तीसरी अंतरिक्ष उड़ान कैंसिल, मिशन कुछ घंटे पहले हुई रद्द- indianews
Petrol Diesel Price: जारी हुए पेट्रोल और डीजल के रेट, जानें क्या है आपके शहर में कच्चे तेल का हाल-Indianews
ADVERTISEMENT