होम / Murder Mubarak Review: मर्डर मुबारक में एसीपी के किरदार में पंकज त्रिपाठी ने डाली जान, सारा-करिश्मा ने भी किया सबको फेल

Murder Mubarak Review: मर्डर मुबारक में एसीपी के किरदार में पंकज त्रिपाठी ने डाली जान, सारा-करिश्मा ने भी किया सबको फेल

Babli • LAST UPDATED : March 16, 2024, 11:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Murder Mubarak Review, दिल्ली: मर्डर मिस्ट्री पर बेस्ट फिल्मों को मजा तब आता है, जब आखिर तक इस रहस्य से पर्दा ना उठे कि आखिर में मर्डर के पीछे किसका हाथ है। होमी अदजानिया की डायरेक्टेड फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ की यही खासियत है। पिछले महीने फिल्म मेकर दिनेश विजन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

यह फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद नहीं आई, लेकिन इस फिल्म में जो कमी कसर रह गई थी, उसको दिनेश विजन ने फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ में पूरा कर दिया और इसका पूरा श्रेय फिल्म के डायरेक्टर होमी अदजानिया को जाता है।

ये भी पढ़े- अब सेंसर बोर्ड में महिलाओं का बढे़गा कद, CBFC नियमों में हुए कई बड़े बदलाव

मर्डर मुबारक की कहानी

फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ की कहानी दिल्ली के द रॉयल क्लब में हुए एक मर्डर के इर्द -गिर्द घूमती है। इस क्लब में शहर के अमीर लोगों के अलावा फिल्मी सितारों से राजा-महाराजा तक का आना जाना है या यूं कह लें कि यह एक ऐसा क्लब है, जहां पर आना लोग अपनी शान समझते हैं।

इसी दौरान शहर के सभी नामी गिरामी लोग शक के घेरे में तब आ जाते हैं, जब उसी क्लब में एक्सरसाइज करने के दौरान एक लड़के लियो मैथ्यू की मौत हो जाती है। शहर के एसीपी भवानी सिंह इस मौत की तहकीकात करते हैं।

ये भी पढ़े-‘एक बार फिर पुरानी बेबो को देख पाएंगे फैंस..’ Kareena Kapoor ने क्रू के लिए कही ये बात

क्लब यू टू डेथ पर बेस्ड हैं फिल्म की कहानी

फिल्म में लियो मैथ्यू का ऐसा किरदार दिखाया गया है जो क्लब में आने वाले हर किसी शख्स का राज जनता है। एसीपी भवानी सिंह को लगता है कि यही उनकी हत्या की असली वजह हो सकती है। एसीपी भवानी सिंह का शक उस समय यकीन में बदल जाता है, जब वह देखता है कि लियो मैथ्यू की मौत के समय सीसीटीवी कैमरे को पूरी तरह से ढक दिया गया था।
फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ कहानी अनुजा चौहान की किताब ‘क्लब यू टू डेथ’ पर बेस्ड है और इसे फिल्म के लिए अनुजा चौहान, गजल धालीवाल, सुप्रतिम सेनगुप्ता ने मिलकर लिखा है।
फिल्म के किरदार

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने एसीपी भवानी सिंह का किरदार निभाया है। पंकज त्रिपाठी की खासियत यह है कि किरदार कैसी भी हो, जिसमें वह पूरी तरह से जान डाल देते हैं। फिल्म में हर किसी को जी कहकर बुलाना उनका अंदाज बहुत ही अच्छा लगता है। फिल्म में सारा अली खान के किरदार में अभिनय के कई रंग देखने को मिले हैं। बांबी टोडी के किरदार में अपना वह अलग असर छोड़ती हैं। करिश्मा कपूर ने काफी लंबे समय के बाद किसी फिल्म में वापसी की है।

शहनाज नूरानी के किरदार में  कमाल की लगती हैं। कुकी कटोच के किरदार में डिंपल कपाड़िया, रोशनी बत्रा के किरदार में टिस्का चोपड़ा, रणविजय सिंह के किरदार में संजय कपूर और लियो मैथ्यू के किरदार में आशिम गुलाटी का जबरदस्त पर्फार्मेंस रहा है। विजय वर्मा  ने आकाश डोगरा का किरदार निभाई है, फिल्म में भले ही उनको कम जगह मिली है, लेकिन वह अपनी एक अलग ही छाप छोड़ जाते हैं।

ये भी पढ़े-नो मेक अप लुक में Alia Bhatt ने पैपराजी संग मनाया जन्मदिन, राहा की मम्मी ने काटा ये स्पेशल केक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT