होम / Beauty Tips: कोई कॉस्मेटिक नहीं, शाहिद कपूर की बीवी खूबसूरती के लिए करती है यह इस्तेमाल

Beauty Tips: कोई कॉस्मेटिक नहीं, शाहिद कपूर की बीवी खूबसूरती के लिए करती है यह इस्तेमाल

Simran Singh • LAST UPDATED : June 8, 2023, 6:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Divyanka Tripathi, दिल्ली: शाहिद कपूर की वाइफ मीरा कपूर को कौन नहीं जानता। उन्होंने भले ही अभी तक बॉलीवुड में कदम नहीं रखा है, लेकिन फिर भी वो किसी बॉलीवुड हीरोइन से कम भी नहीं हैं। उनकी खूबसूरती और स्टाइलिश फैशन लोगों को काफी पसंद आता है। ऐसे में हर कोई उनकी खूबसूरती का राज जानना चाहता है। तो चलिए आज की इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कि आखिर मीरा की इस खूबसूरती का क्या राज है, ताकि आप भी इन ब्यूटी हैक्स को अपनाकर खिली खिली और बेहतर स्किन पा सकें।

शहद और हल्दी का फेसपैक

मीरा शहद और हल्दी का फेसपैक इस्तेमाल करती हैं। मीरा एक चम्मच शहद के साथ एक चुटकी हल्दी मिलाकर फेसपैक तैयार करती हैं और फिर इस फेसपैक को मीरा अपने चेहरे पर हफ्ते में दो से तीन बार लगाती हैं। घर पर आसानी से बना यह फेसपैक आपको इंस्टेंट ग्लो देता है।

हेयर ऑयल

मीरा अपनी स्किन की तरह ही अपने बालों का भी खास ख्याल रखती हैं। इसके लिए भी वो घर पर बना हेयर ऑयल ही इस्तेमाल करती हैं। मीरा घर पर ही नारियल तेल के साथ मेथी दाना, करी पत्ता, आंवला पाउडर, ब्राह्मी, नीम पाउडर और गुड़हल के फूल को पकाकर तेल बनाती हैं और इसे हफ्ते में एक या दो बार अपने बालों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करती हैं। यह आपके बालों को मजबूत, शाइनी और घना बनाता है।

दही और बेसन का फेसपैक

मीरा अपनी स्किन का खास ख्याल रखते हुए, हफ्ते में एक दिन दही और बेसन का फेसपैक जरूर लगाती हैं। इससे उनकी स्किन ग्लोइंग और टाइट रहती है। इसके साथ ही दोस्तों अपनी स्किन को जवाँ और निखरा हुआ बना रखने के लिए मीरा अपने चेहरे पर नींबू से मसाज करती हैं। वो आधे नींबू को काटकर हल्के हल्के हाथो से अपने चेहरे पर रब करते हुए मसाज करती हैं। जो स्किन को एक्सफोलिएट करने के साथ ही चेहरे का ग्लो बढ़ाता है।

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है। जिस वजह से ही मीरा अपनी स्किन पर ऑयल कंट्रोल करने के लिए हफ्ते में एक बार मुल्तानी मिट्टी जरूर लगाती हैं। मुल्तानी मिट्टी के साथ वो मैश किया हुआ पपीता और कच्चा दूध मिलाकर एक पेस्ट तैयार करती हैं और फिर इस पेस्च को वो अपने चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करती हैं। यह स्किन के ऑयल को कंट्रोल करने के साथ ही उसे ग्लोइंग भी बनाता है।

तुलसी के पत्तों का पानी

अगर आपको पिंपल्स और एक्ने की समस्या है तो आप मीरा के इस टिप का यूज कर सकते हैं। मीरा पिंपल्स और एक्ने से बचने के लिए तुलसी के पत्तों का पानी स्किन पर अप्लाई करती हैं। वहीं मीरा अपनी स्किन पर कच्चे दूध को टोनर की तरह इस्तेमाल करती हैं। कॉटन बॉल में कच्चे दूध को लेकर वो अपने पूरे चेहरे पर लगाती हैं। जो टोनर का काम करता है।

 

ये भी पढ़े: दिव्यांका त्रिपाठी की ग्लोइंग स्किन और शाइनी बालों के राज से उठा पर्दा, सामने आया सीक्रेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Britain: लंदन में एक सनकी शख्स ने तलवार से लोगों पर किया हमला, महिला पुलिसकर्मी ने कैसे किया सामना देखें वीडियों- Indianews
China: चीन ने आसमान में गाड़ा झंडा, 6 महीने अंतरिक्ष में ये काम करके लौटे धरती-Indianews
Washington: भारतीय-अमेरिकी भाजपा समर्थकों ने किया हवन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत के लिए की प्रार्थना -India News
Zig Currency: जिम्बाब्वे की जिग बनी दुनिया की सबसे नई मुद्रा, आर्थिक संकट दूर करने का सरकार ने खोजा उपाय- Indianews
Kota suicide case: ‘सॉरी पापा…’, कोटा में NEET एस्पिरेंट ने की आत्महत्या, 48 घंटे में दूसरा मामला- Indianews
Sudan Food Crisis: सूडान पर छाया गंभीर भूख संकट, जीवित रहने के लिए मिट्टी और पत्तियां खाने को मजबूर लोग -India News
Aaj Ka Panchang: आज दिन बुधवार, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
ADVERTISEMENT