होम / करोड़ों की मालकिन है Preity Zinta, फिल्मों से दूरी के बाद भी लगातार करती है कमाई – Indianews

करोड़ों की मालकिन है Preity Zinta, फिल्मों से दूरी के बाद भी लगातार करती है कमाई – Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : April 19, 2024, 6:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Preity Zinta, दिल्ली: बॉलीवुड की एक फेमस हस्ती, प्रीति जिंटा, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम, पंजाब किंग्स की सह-मालिक के रूप में हैं। भारतीय सिनेमा में अपनी किरदारों के लिए जानी जाने वाली, उन्होंने खेल जगत में एक महत्वपूर्ण जगह बनाने के लिए अपनी फेमस और कौशल का लाभ उठाया है। उनकी संपत्ति में वृद्धि पर एक नज़र डालें, जो आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग में उनके रणनीतिक निवेश के साथ-साथ फिल्म और एंड से उनकी लगातार कमाई होती है।

IPL में प्रीति

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन चल रहा है, चैंपियनशिप के लिए टीमों की होड़ से क्रिकेट से प्यार करने वालों में उत्साह देखने को मिल रहा है। मूल रूप से आठ टीमों के साथ शुरू की गई इस लीग में अब दस टीमें शामिल हैं, जिनमें 13 विभिन्न देशों के खिलाड़ी शामिल हैं।

Kaal Sarp Dosh Upay: कालसर्प दोष के निवारण हेतु करें ये उपाय, नहीं आएगी जीवन पर विपदा – Indianews

पंजाब किंग्स का सफर Preity Zinta

मूल लाइन-अप में, पंजाब किंग्स ने अभी तक चैंपियनशिप नहीं जीती है, फिर भी उसके पास एक ठोस फैंस का स्पोर्ट है। शिखर धवन की कप्तानी में उन्होंने 2024 सीजन की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के साथ की।

प्रीति जिंटा का रोल

1998 में ‘दिल से’ से डेब्यू करने वाली प्रीति जिंटा, 2008 से पंजाब किंग्स की सह-मालिक हैं। इसके साथ ही वह अपने फिल्मों के समय में कई फिल्मों में नजर आ चुकी है।

Preity Zinta
Preity Zinta

Aamir Khan ने डिपफेक वीडियो पर FIR की दर्ज, पुलिस ने उठाए केस में ये कदम

ओनरशिप डॉक्यूमेंट Preity Zinta

प्रीति नेस वाडिया, करण पॉल और मोहित बर्मन के साथ टीम की सह-मालिक हैं, जिनके पास क्रमशः 2:1:1 के अनुपात में शेयर हैं। डे एंड डे ग्रुप के सप्तऋषि डे की भी मामूली हिस्सेदारी है। टीम में प्रीति का निवेश 35 करोड़ रुपये है।

टीम की कितनी है कीमत

शुरुआत में 2008 में 76 मिलियन डॉलर में खरीदी गई पंजाब किंग्स की कीमत 2022 तक 925 मिलियन डॉलर हो गई, जिससे यह नौवीं सबसे मूल्यवान IPL टीम बन गई। टीम में प्रीति का निजी निवेश करीब 4.27 मिलियन डॉलर यानी 350 करोड़ रुपये है। Preity Zinta

2023 में भी प्रीति की संपति Preity Zinta

‘लक्ष्य’ और ‘वीर जारा’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली प्रीति महिलाओं के बीच फैशन ट्रेंड को प्रभावित करते हुए एक स्टाइल आइकन भी बन गई हैं। 2023 में उनकी कुल संपत्ति लगभग 30 मिलियन डॉलर (183 करोड़ रुपये) आंकी गई है। एक्टिंग के अलावा, प्रीति एक निर्माता भी हैं और ब्रांडों का प्रचार भी करती हैं, सोशल मीडिया पर उनके 11 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह प्रत्येक विज्ञापन के लिए लगभग 1.5 करोड़ रुपये लेती हैं और उन्हें IPL टीम की सबसे कम उम्र की सह-मालिक होने के लिए जाना जाता है।

प्रीति के पास कई संपत्तियां हैं, जिनमें मुंबई में कई और शिमला में एक घर शामिल है। उन्होंने 2023 में मुंबई के पाली हिल में लगभग 17 करोड़ रुपये में एक नई संपत्ति खरीदी।

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव का आगाज, पहले फेज के लिए मतदान आज; पल-पल की अपडेट जानें यहां – indianews

अमेरिका में जीवन

शादी के बाद, प्रीति अपने पति जीन गुडइनफ के साथ लॉस एंजिल्स के बेवर्ली हिल्स में रहती हैं। उनका घर उनकी आरामदायक जीवनशैली को दर्शाता है, जिसमें लेक्सस एलएक्स 470, पोर्श, मर्सिडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्ल्यू सहित लक्जरी कारों का संग्रह शामिल है। Preity Zinta

पर्सनल जिंदगी

प्रीति ने पांच साल तक डेट करने के बाद 2016 में लॉस एंजिल्स में एक छोटे से हिंदू समारोह में जीन गुडइनफ से शादी की। उन्होंने चैरिटी के लिए पैसे जुटाने के लिए अपनी शादी की तस्वीरें नीलाम कीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT