होम / Rhea Chakraborty: बॉम्बे HC ने रखा रिया चक्रवर्ती और परिवार के खिलाफ LOC रद्द करने पर आदेश सुरक्षित

Rhea Chakraborty: बॉम्बे HC ने रखा रिया चक्रवर्ती और परिवार के खिलाफ LOC रद्द करने पर आदेश सुरक्षित

Babli • LAST UPDATED : February 9, 2024, 12:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rhea Chakraborty: बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और उनके पिता की दायर याचिका पर अपना फैसला टाल दिया हैं। जिसमें उनके खिलाफ जारी लुक-आउट सर्कुलर (LOC) को रद्द करने की मांग की गई थी। ये (LOC) केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में चल रही जांच के बीच जारी किए गए थे।

बॉम्बे HC ने सुरक्षित रखा आदेश 

एक स्थायी लुक-आउट सर्कुलर (LOC) व्यक्तियों को पूर्व अदालती प्राधिकरण के बिना विदेश यात्रा करने से रोकता है। रिया चक्रवर्ती (LOC) के कारण अपने इंटरनेशनल काम पुरे करने में असमर्थ थीं, जिससे इसे रद्द करने का अनुरोध किया गया। पैनल, जिसमें जस्टिस रेवती मोहिते-डेरे और मंजूषा देशपांडे शामिल थे, ने सीबीआई की स्थिति का विरोध किया कि केवल एक FIR के अस्तित्व के लिए (LOC) जारी करना जरूरी है। उन्होंने कहा की (LOC) भागने की मंशा रखने वाले प्राप्तकर्ताओं के बारे में किसी भी संदेह का संकेत देने में विफल रही।

शोविक चक्रवर्ती और उनके पिता के वकील अयाज़ खान ने मुकदमे में मुंबई के क्षेत्राधिकार के लिए तर्क दिया कि (LOC) केवल तभी जारी की जानी चाहिए जब आरोपी सक्रिय रूप से गिरफ्तारी या अदालत में पेश होने से बच रहे हों। हालाँकि, (CBI) के प्रतिनिधि अधिवक्ता श्रीराम शिरसाट ने रिया के मामले को मुंबई स्थानांतरित करने के अनुरोध के संबंध में पिछली अदालत के इनकार का हवाला दिया।

शिरसाट ने मामले में समन पर चक्रवर्ती परिवार के सहयोग और उपस्थिति को स्वीकार किया, लेकिन जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करने का आश्वासन नहीं दे सके। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी उपस्थिति का मतलब निष्क्रिय जांच नहीं है। (LOC) के संबंध में उन्होंने इसके उद्देश्य को आशंका-आधारित बताते हुए जोर दिया और कहा कि जब तक कोई व्यक्ति भाग नहीं जाता तब तक इरादे अनिश्चित रहते हैं। बहरहाल, पीठ ने देरी की आलोचना करते हुए टिप्पणी की कि आरोपपत्र को पूरा करने के लिए साढ़े तीन साल पर्याप्त होने चाहिए।

क्या हैं पूरा मामला

पिछले साल दिसंबर में, हाई कोर्ट ने एक्ट्रेस के खिलाफ (LOC) को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था, जिससे उन्हें एक पालतू भोजन कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में उनकी भूमिका से संबंधित एक हफ्ते के लिए दुबई की यात्रा करने की अनुमति मिल गई थी। इसी तरह, पिछले साल की शुरुआत में, हाई कोर्ट ने एक पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए उनके खिलाफ (LOC) को भी निलंबित कर दिया था, हालांकि वह उस अवसर पर यात्रा नहीं कर सकीं।

रिया चक्रवर्ती का वर्क फ्रंट

वर्कफ्रेंट की बात करें तो, रिया चक्रवर्ती हाल ही में टेलीविजन रियलिटी शो एमटीवी रोडीज़: काम या कांड में गैंग लीडर के रूप में दिखाई दीं। उनकी सबसे हालिया अभिनय भूमिका 2021 की थ्रिलर फिल्म चेहरे में अभिनेता अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी के साथ थी।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bomb threat at Delhi School: उपराज्यपाल ने बम की अफवाह के बाद इतने स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश-Indianews
CBSE Class 10 Result: सीबीएसई आज 1 बजे जारी करेगा कक्षा 10वीं का परिणाम? जानें सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस की क्या है सच्चाई-Indianews
एक्ट्रेस Rupali Ganguly ने थामा BJP का दामन, अनुपमा सीरियल में निभा चुकी हैं मेन रोल -indianews
Rajinikanth की ‘कुली’ टीम को झटका, Ilaiyaraaja ने इस चीज के लिए भेजा कॉपीराइट नोटिस -Indianews
Todays Weather: अरुणाचल, असम, मेघालय समेत इन राज्यों में भारी बारिश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लू का कहर – indianews
‘लेडी सिंघम’ Deepika Padukone को मिला खास तोहफा, एक्ट्रेस ने फैंस के साथ बांटी खुशी -Indianews
Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 70 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी, केंद्र का आया बयान- indianews
ADVERTISEMENT