होम / Richa Chadha: 21 की उम्र में ऋतिक की मां का किरदार नहीं निभाना चाहती थी ऋचा, जानें वजह

Richa Chadha: 21 की उम्र में ऋतिक की मां का किरदार नहीं निभाना चाहती थी ऋचा, जानें वजह

Babli • LAST UPDATED : November 26, 2023, 12:09 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Richa Chadha, दिल्ली: फुकरे सीरीज में भोली पंजाबन के जोशीले किरदार के लिए मशहूर ऋचा चड्ढा ने दर्शकों से काफी तारीफे बटोरी है। इसके अलावा, गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान और लव सोनिया जैसी सुपरहिट फिल्मों में उनके किरदार ने भी खूब सुर्खिया बटोरी हैं। हालांकि, एक्ट्रेस ने उस पल को याद किया जब उन्हें ऋतिक रोशन की मां का किरदार निभाने को कहा गया था।

ऋतिक रोशन की मां का रोल ऑफर होने पर बोली ऋचा

हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान, ऋचा चड्ढा ने याद किया कि कैसे उन्हें एक फिल्म में ऋतिक रोशन की मां का किरदार निभाने की पेशकश की गई थी जब वह सिर्फ 21 साल की थीं और वह उनसे बड़े थे। एक्ट्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे उन्हें लगा कि यह उन कलाकारों के साथ अन्याय है जो ज्यादा उम्र के हैं और जिनके पास पहले से ही सीमित अवसर हैं।

कास्टिंग डायरेक्टर के लिए ऋचा ने कही ये बात

जब ऋचा से पूछा गया कि क्या उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर पर गुस्सा आता है, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह वास्तव में परेशान थीं क्योंकि वह उस समय 21 साल की थीं। हालाँकि, किसी ने कास्टिंग डायरेक्टर को यह जानकारी दि थी कि वह बड़ी उम्र की महिलाओं का किरदार बखूबी निभाती हैं। इसलिए, बिना ज्यादा सोचे-समझे उन्होंने उन्हें यह भूमिका ऑफर कर दी। उन्होंने आगे कहा, “बाद में, जिस एक्ट्रेस ने असल में वो किरदार निभाया वह एक बेहतरीन अदाकारा थी। इसलिए मुझे लगा कि यह गलत है कि आप युवा और आकर्षक अभिनेताओं को ले रहे हैं और उन्हें बूढ़ा बना रहे हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha)

मैंने नैतिक आधार पर इसे करने से इनकार कर दिया-ऋचा

ऋचा का मानना ​​था कि यह न केवल उनके लिए बल्कि उन पुराने कलाकारों के साथ भी अन्याय था जो इस भूमिका के लिए अधिक उपयुक्त थे। उन्होंने आगे इस रोल के लिए मना करने को याद करते हुए कहा, “इसलिए, मैंने नैतिक आधार पर इसे करने से इनकार कर दिया। लेकिन उस कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे फिर कभी नहीं बुलाया।”

गैंग्स ऑफ वासेपुर पर ऋचा चड्ढा

गैंग्स ऑफ वासेपुर में ऋचा ने एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था। यह बताते हुए कि उन्होंने यह भूमिका क्यों स्वीकार की, एक्ट्रेस ने कहा कि अनुराग कश्यप की फिल्म में उनका किरदार उम्रदराज़ होने वाला एकमात्र किरदार नहीं था। उन्होंने बताया कि गैंग्स ऑफ वासेपुर में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह अलग दिखेंगी। हर किसी की कहानी 30-40 साल फ्युचर पर बेस्ड थी और उस पर कोई खास फोकस नहीं था। उन्होंने आगे कहा, “सच्चाई यह है कि उस फिल्म में मनोज बाजपेयी, हुमा कुरेशी, पीयूष मिश्रा, इन सभी की उम्र बढ़ गई थी।”

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रेमी के पिता ने प्रेमी को मारी गोली, जानें पूरा मामला-Indianews
Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews
ADVERTISEMENT