होम / Year-ender 2023: 90 के दौर के इन सितारों ने 2023 में की जबरदस्त वापसी, देखें लिस्ट

Year-ender 2023: 90 के दौर के इन सितारों ने 2023 में की जबरदस्त वापसी, देखें लिस्ट

Babli • LAST UPDATED : December 26, 2023, 9:20 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Year-ender 2023, दिल्ली: 2023 का ये साल 90 के दशक के हर बच्चे के लिए यादगाार रहा हैं। उस दशक के जाने माने सितारों और फिल्म मेकर ने इस सीज़न में बॉक्स ऑफिस पर शानदार वापसी की हैं। फिल्म देखने वालों को 90 के दशक का बॉलीवुड स्वाद तो मिला, लेकिन थोड़ दुख के साथ।

शाहरुख खान

इसमें कोई शक नहीं कि 2023 शाहरुख खान का साल था। उन्होंने सिद्धार्थ आनंद की जासूसी थ्रिलर ‘पठान’ से धमाकेदार शुरुआत की, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ₹534 करोड़ कमाए। इसके बाद उन्होंने एटली की क्राइम थ्रिलर जवान बनाई, जिसने भारत में ₹640 करोड़ कमाए। शाहरुख ने अब 2023 के आखिर में राजकुमार हिरानी की डंकी के साथ किया है, जिसने घरेलू स्तर पर ₹30 करोड़ की ओपनिंग ली है।

सनी देयोल

सनी देओल से बड़ी सफलता की कोई कहानी नहीं है। 65 साल की उम्र में, उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी हिट, अनिल शर्मा की एक्शन फिल्म गदर 2 दी, जो उनकी 2001 की क्लासिक गदर: एक प्रेम कथा की अगला सिक्वल था। इस सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर ₹525 करोड़ का कलेक्शन किया। न केवल सनी, बल्कि उनके छोटे भाई बॉबी देओल ने भी साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक, संदीप रेड्डी वांगा की क्राइम थ्रिलर एनिमल में अभिनय किया, जिसने ₹531 करोड़ की कमाई की।

रजनीकांत

अपनी ट्रेडमार्क मसाला एक्शन फिल्मों के साथ 90 के दशक में राज करने वाले रजनीकांत ने इस साल नेल्सन दिलीपकुमार की एक्शन कॉमेडी जेलर के साथ एक और वापसी की। इसने सभी भाषाओं में बॉक्स ऑफिस पर ₹408 करोड़ कमाए हैं।

करण जौहर

करण जौहर ने 25 साल पहले 1998 में कल्ट रोमांटिक कॉमेडी कुछ कुछ होता है से निर्देशन में डेब्यू किया था। इस साल, उन्होंने सात साल में अपनी पहली फिल्म ‘फैम-कॉम’ रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को डायरेक्ट किया हैं, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट दिखाई दिए थे। जिसने बॉक्स ऑफिस पर ₹150 करोड़ की कमाई की थी।

विधु विनोद चोपड़ा

2020 में अपने आखिरी निर्देशन, शिकारा के तीन साल बाद, विधु विनोद चोपड़ा ने 12वीं फेल में एक और छोटे बजट की फिल्म को डायरेक्ट किया हैं। इसमें विक्रांत मैसी ने एक सिविल सेवा अभ्यर्थी का किरदार निभाया था। ₹20 करोड़ के मामूली बजट में बनी यह फिल्म अब बॉक्स ऑफिस पर ₹60 करोड़ को पार कर गई है।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Crisis: हरियाणा में नहीं थम रहा राजनीतिक संकट, पूर्व बीजेपी सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने उठाई ये मांग-Indianews
रश्मिका मंदाना ने लगाई Salman की Sikandar पर मुहर, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
इस साल रहेगा केतु का प्रभाव, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 9 वालों के सितारे
Amazon: अमेज़ॅन ने की ग्राहक के साथ धोखाधड़ी! 1 लाख का किया स्कैम-Indianews
Belgium: सेक्स वर्कर्स के लिए श्रम कानून को मंजूरी देने वाला पहला देश बना बेल्जियम, लोगों ने कानून का किया स्वागत-Indianews
India Population: 1950 से 2015 के बीच घट गई हिंदुओं की आबादी, मुस्लिमों में दर्ज की गई बढ़ोतरी; चौंकाने वाली रिपोर्ट- indianews
Lahore: लाहौर हवाईअड्डे पर लगी भीषण आग, कई उड़ानों में हुई देरी-Indianews
ADVERTISEMENT