होम / पटियाला घटना को लेकर सीएम ने डीजीपी से की बात, आज शाम 7 बजे से कल सुबह 6 बजे तक लगाया कर्फ्यू

पटियाला घटना को लेकर सीएम ने डीजीपी से की बात, आज शाम 7 बजे से कल सुबह 6 बजे तक लगाया कर्फ्यू

Naresh Kumar • LAST UPDATED : April 29, 2022, 6:19 pm IST
  • सीएम ने घटना की निंदा करते हुए क्षेत्र के लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील
  • घटना को लेकर विपक्षी दलों से सूबे में कानून एवं व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल
  • खैहरा और बाजवा ने कहा कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह हो चुकी धराशाई

पटियाला में दो समुदायों के संगठनों के बीच हुए झगड़े के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। प्रशासन की ओर से आज शाम 7 बजे से कल सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया गया है। इस मामले को लेकर सीएम भगवंत मान ने खुद स्थिति का जायजा लेते हुए डीजीपी से बात की है। वहीं जनता से भी शांति बनाए रखने की अपील की है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। पटियाला में दो समुदायों के संगठनों के बीच हुए तनाव को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ सिवलि प्रशासन भी हरकत में आ गया और हालात पर काबू पा लिया गया। लेकिन इस दौरान पुलिस को काफी जद्दोजहद भी करनी पड़ी।

हालात को देखते हुए खुद सीएम भगवंत मान को डीजीपी वीके भांवरा से बात कर हालात पर काबू पाने एवं स्थिति का जायजा लेना पड़ा। लेकिन इस घटना को लेकर जहां सरकार एक ओर हालात पर काबू पाने को लेकर काम कर रही है। वहीं प्रशासन की ओर से आज शाम 7 बजे से कल सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया गया है।

वहीं दूसरी और विपक्ष ने इस घटना को लेकर सूबे में कानून एवं व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए है। इस घटना के दौरान पुलिस को शांति बनाए रखने के लिए कई राउंड हवा में फायर तक करने पड़े।

सारी घटना पर सरकार की नजर टिकी हुई है। इस तनावपूर्ण स्थिति को लेकर पुलिस विभाग के दूसरे अधिकारियों की लगातार डीजीपी से बातचीत हो रही है और बारीकी से जांच की जा रही है।

सीएम ने कहा शांति को भंग नहीं करने दिया जाएगा

सीएम भगवंत मान ने पटियाला में झड़प होने की घटना को बहुत ही निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस घटना की सबके द्वारा सख्त शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने लोगों को कानून-व्यवस्था हर कीमत पर कायम रखने के साथ आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सद्भावना को बरकरार रखने की अपील की।

इस घटना पर गहरा दुख जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को संकट की घड़ी में संयम बरतने और पुलिस एवं सिविल प्रशासन को पूर्ण सहयोग और साथ देने की अपील की। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी को भी राज्य में बहुत मेहनत कर कायम की गई अमन-शांति को भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

सीएम भगवंत मान ने ट्वीट भी किया

भगवंत मान ने ट्वीट किया कि पटियाला में झड़प होने की बहुत ही दूर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है। मैंने डीजीपी के साथ बात की और इलाके में शांति बहाल हो गई है। हम इन हालातों पर बारीकी से निगाह रखे हुए हैं और राज्य में किसी को भी कोई गड़बड़ नहीं करने दी जाएगी।

पंजाब की अमन-शांति और सद्भावना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिससे हमारा शांतमयी माहौल खराब होता हो, क्योंकि हम सभी पंजाब को देश का सबसे शांतमयी, और खुशहाल राज्य बनाने के लिए नैतिक रूप से वचनबद्ध हैं।

बाजवा बोले सूबे में अराजकता का माहौल

पंजाब विधानसभा में विपक्षी दल नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि राज्य में पूरी तरह आराजकता का माहौल है। पटियाला में स्थिति डिस्टर्ब करने वाली है। पंजाब में पिछले एक महीने से लॉ एंड आॅर्डर की स्थिति बदतर हो चुकी है। इसलिए सीएम को डीजीपी को साथ लेकर पटियाला जाना चाहिए।

खैहरा ने घटना को इंटेलीजेंस फेलियर बताया

कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा ने कहा कि पंजाब में लॉ एंड आॅर्डर की स्थिति पूरी तरह धाराशाही हो चुकी है। पटियाला में हुई घटना पूरी तरह से इंटेलिजेंस फेलियोर है। यह सही समय है कि भगवंत मान को फैसला लेने के लिए फ्री हैंड देना चाहिए।

पूर्व सीएम ने भी घटना पर जताई चिंता

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पटियाला में 2 ग्रुपों के बीच झड़प के बाद तनाव की स्थिति चिंताजनक है। पटियाला के लोग शांतिप्रिय हैं। कैप्टन ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि लॉ एंड आॅर्डर को ठीक रखने के लिए पंजाब पुलिस उचित एक्शन लेगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : 12 राज्यों में बिजली संकट, केंद्र सरकार ने कोयले से लदी माल गाड़ियों को जल्द पहुंचाने के लिए 657 पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द

ये भी पढ़ें : Coal Crisis देश के एक चौथाई पावर प्लांट बंद, ट्रेनों के अलावा अस्पतालों पर भी गहराया बिजली का संकट

ये भी पढ़ें : दिल्ली-पंजाब समेत इन राज्यों ने आसमान से बरसेगी आग, जानिए आने वाले 15 दिनों के मौसम का हाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT