होम / CG News: क्रिकेट में 13 मेडल की विजेता बनी मेघा देशमुख! खेल दिवस पर किया जाएगा सम्मानित

CG News: क्रिकेट में 13 मेडल की विजेता बनी मेघा देशमुख! खेल दिवस पर किया जाएगा सम्मानित

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 29, 2024, 4:08 pm IST

CG News

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG News: जानकारी के मुताबिक, राज्य की टेनिस बॉल क्रिकेट खिलाड़ी मेघा देशमुख ने कहा कि उन्हें अलग-अलग स्तर पर अच्छे प्रदर्शन की वजह से अब तक करीब 13 पदक मिल चुके हैं। ऐसे में, मेघा ने शहीद पंकज विक्रम सम्मान के लिए खुद के चयनित होने पर कहा कि खेल में भी काफी अच्छा करियर है, मगर शर्त ये है कि आपको पूरी मेहनत, लगन और ईमानदारी से लगे रहना होगा।

Read More: Patna Weather News: बिहार के पटना में 29 से 4 सितंबर तक हो सकती है तेज बारिश, जाने मौसम का पूरा हाल

ये है मेघा देशमुख की कहानी..

आपको बता दें, मेघा देशमुख मरोदा सेक्टर रिसाली निवासी रिसाली मैदान में दौड़ने जाया करती थी। जिसके बाद दूसरे लोगों को क्रिकेट खेलते देख मेघा को भी खेल के प्रति इच्छा बढ़ी और वह टेनिस बॉल क्रिकेट से जुड़ गई। मेघा देशमुख को हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग के टेनिस बॉल क्रिकेट टीम में मीडियम पेस बॉलर के रूप में खेलने का मौका मिला। जिसके बाद मेघा देशमुख ने अपने खेल की वजह से छत्तीसगढ़ की जूनियर और सीनियर टेनिस बॉल क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

और आगे चल कर मेघा देशमुख ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व भी बड़े उत्साह के साथ किया। अब मेघा देशमुख का चयन टेनिस बॉल क्रिकेट टीम में बेहतर प्रदर्शन की वजह से शहीद पंकज विक्रम सम्मान के लिए किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मेघा देशमुख को 29 अगस्त को रायपुर में आयोजित समारोह में उक्त सम्मान से उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

स्पोटर्स थेरेपिस्ट बन दे रही सेवाएं

मेघा देशमुख, जो शहीद पंकज विक्रम सम्मान के लिए चयनित हुई है वह इन दिनों छत्तीसगढ़ महिला क्रिकेट टीम में स्पोटर्स थेरेपिस्ट के औधे पर अपनी सेवाएं दे रही है। मेघा देशमुख ने आगे बताया कि 2010 में वह पहली बार टेनिस बॉल क्रिकेट से जुड़ी थी। लेकिन साल 2013 से वह नियमित रूप से खेलने लग गई । मेघा देशमुख साल 2016 में छत्तीसगढ़ टेनिस बॉल क्रिकेट की जूनियर व साल 2017-18 में सीनियर टीम में भी शामिल हो गई थी।

बता दें कि मेघा ने कहा कि अंडर-16 टीम में उन्होंने शिमला, महाराष्ट्र के नागपुर और उत्तरप्रदेश में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में मैच खेले। सीनियर टीम में शामिल होने के बाद आगे चल कर मेघा देशमुख को कन्याकुमारी, जम्मूकश्मीर और आंध्रप्रदेश में हुए आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला।

Read More: ‘कंगना रनौत को रेप का बहुत तजुर्बा, पूछो कैसे होता है…,’ पंजाब के पूर्व सांसद के बायन ने मचाया हंगामा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

थुलथुलापन को निचोड़ देंगे ये 5 फलो के जूस, डाइड में शामिल करने से पिघल जाएगी सारी चर्बी
MP News: टीचर ने 3 साल की मासूम के साथ की ज्यादती, मान्यता होगी रद्द
भारत के दोस्त पर रात के अंधेरे में बरसाई गई ‘मौत’, फिर रूस ने ऐसे छीन ली दुश्मन की रोशनी
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा! ट्रक-कंटेनर की भिंड़त में मौके पर 2 की मौत
Delhi lg vk saxena: ‘दिल्ली में नर्क से भी बदतर बदहाली’, LG ने तस्वीरें पोस्ट कर सरकार पर बोला हमला
घर के मंदिर से तुरंत हटा दी जो ये 5 चीजें तो आज से ही बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जान ले कौन-सी है वो चीजें?
Chhattisgarh Politics: 24 सितंबर को कांग्रेस क्यों करने जा रही ये बड़ा आंदोलन, बैठक में कई नेता हुए शामिल
ADVERTISEMENT