होम / Elephants Terror छत्तीसगढ़ में दिखा हाथियों का तांडव, 18 मकान तोड़े

Elephants Terror छत्तीसगढ़ में दिखा हाथियों का तांडव, 18 मकान तोड़े

India News Editor • LAST UPDATED : December 15, 2021, 7:10 pm IST

इंडिया न्यूज, रायपुर:

Elephants Terror : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल के पसान वनपरिक्षेत्र में हाथियों का तांडव देखने को मिला। हाथियों ने एक ही रात में तीन गांव के 18 घरों को तोड़ दिया। हाथियों के इस आतंक के कारण आसपास के गांवों में किसानों ने काम भी बंद कर दिया है।

वहीं विभाग ने भी हाथियों की निगरानी के लिए वन कर्मचारियों को काम पर लगा दिया है। और गांव वालों को भी सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है। साथ ही हाथियों की मौजूदगी वाले इलाके से दूर रहने की हिदायत दी है। तो वहीं हाथियों के तांडव की वजस से गांव वालों में दहशत का माहौल है। जिसकी वजह से गांवों के लोग रातभर जागने को मजबूर हो रहे हैं।

रात को आते हैं गांव की तरफ (Elephants Terror)

वन कर्मियों ने कहा कि हाथियों का यह झुंड दिनभर जंगल में रहता है और रात को ही गांव की तरफ आते हैं। गांव में आकर हाथियों का यह झुंड किसानों की सब्जियों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। गांव के लोगों को कच्चे मकान छोड़कर पक्की छत वाले स्थान जैसे स्कूल अथवा आंगनबाड़ी में जाने कहा गया है।

वन कर्मियों के मुताबिक लगभग 45 हाथियों का दल क्षेत्र में तांडव मचा रहा है। वन परिक्षेत्र अधिकारी धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि हाथी गांव की ओर न आए इसलिए दल की निगरानी की जा रही है। ()

ग्रामीण रात भर जागने को मजबूर (Elephants Terror)

वन अधिारियों ने बताया कि कटघोरा वन का पसान रेंज पिछले लंबे साल से हाथियों के आतंक से परेशान है। इस साल पासन रेंज में ही हाथियों ने लगभग 300 मकानों को नुकसान पहुंचाया था। और इन 300 मकानों में से लगभग 120 मकानों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था।

हाथियों की मौजूदगी से इस कड़कड़ाती ठंड में ग्रामीण रातभर जागने को मजबूर है। हाथियों का दल कब किस गांव की ओर रूख कर ले इसका कुछ नहीं पता। गांव वालों का कहना है कि दिनभर काम करने के बाद रात को ठीक से नींद भी पूरी नहीं कर पा रहे हैं। हाथियों के डर से ग्रामीण सारी रात जाग कर निकालते हैं।

Also Read : Pulwama Encounter सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप आतंकी ढेर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Fitness Tips For Pregnancy: प्रेगनेंसी की शुरुआत से ही दें फिटनेस पर ध्यान, आसानी से होगी डिलीवरी-Indianews
Lok Sabha Election: चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर दोहराया ये का आरोप, जानें क्या कहा-Indianews
Salaar 2 में लीड रोल को लेकर अटकलें हुई तेज, प्रभास के साथ नजर नहीं आएंगी Kiara Advani! -Indianews
Madhya Pradesh: रीवा में 9 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म फिर हत्या, जांच जारी-Indianews
शाहिद के साथ काम करने पर ये क्या बोल गई Mrunal Thakur, एक्ट्रेस ने शेयर किया जर्सी का एक्सपीरियंस -Indianews
Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
ADVERTISEMENT