होम / Raigarh News : छत्तीसगढ़ में बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, जानें कैसे करते थे चोरी

Raigarh News : छत्तीसगढ़ में बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, जानें कैसे करते थे चोरी

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 24, 2024, 6:53 pm IST
ADVERTISEMENT
Raigarh News : छत्तीसगढ़ में बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, जानें कैसे करते थे चोरी

Raigarh News

India News (इंडिया न्यूज) Raigarh News : रायगढ़ जिले में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने नौ बाइक बरामद की है। बाइक चोर अलग-अलग जिलों से बाइक चोरी कर उन्हें कम दामों में बेच देते थे और पैसों को आपस में बांट लेते थे। साइबर टीम ने शहर के थानों की संयुक्त टीम बनाकर यह कार्रवाई की है।

कैसे करते थे बाइक चोरी

जानकारी के अनुसार शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को देखते हुए रायगढ़ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देशन में बाइक चोरी के संबंध में मुखबिरों का जाल बिछाकर उनकी पतासाजी की जा रही थी। इसी बीच बीती रात कोतरा रोड पुलिस ने गश्त के दौरान किरोड़ीमल नगर में बिना नंबर की हीरो कंपनी की आईस्मार्ट बाइक के साथ घूमते दो संदिग्ध व्यक्ति भूपेंद्र शर्मा और पिंटू घोड़ो उर्फ ​​राहुल अग्रवाल को पकड़ा। संदिग्ध पहले भी बाइक चोरी में शामिल रहा है, उसके पास मौजूद मोटरसाइकिल के संबंध में गोलमोल जवाब देने पर उसे थाने लाया गया।

संदेही पिंटू घोड़ो उर्फ ​​राहुल अग्रवाल ने बताया कि उसने 16 अक्टूबर को बाबा धाम कोसमनारा के पास से हीरो कंपनी की आईस्मार्ट बाइक चोरी की थी, उसका नंबर प्लेट हटा दिया था और उसी बाइक को अपने दूसरे साथी लक्ष्मण पटेल उर्फ ​​गुड्डू निवासी महासमुंद (छत्तीसगढ़) भूपेंद्र शर्मा के साथ छोड़ने जा रहा था। आरोपियों ने यह भी बताया कि इसके अलावा उन्होंने कोरबा, ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्र में भी बाइक चोरी की है। वे इन चोरी की बाइकों को लक्ष्मण पटेल उर्फ ​​गुड्डू के पास छोड़ देते थे, जो उन्हें बेच देता था और वे सारे पैसे आपस में बांट लेते थे।

आरोपी भूपेंद्र शर्मा के मेमोरेंडम पर चोरी की गई बाइक पैशन प्रो सीजी 12 एएच 7698 बरामद की गई और आरोपी लक्ष्मण पटेल उर्फ ​​गुड्डू के घर दबिश दी गई, जिसमें आरोपियों के कब्जे से सात चोरी की बाइक बरामद की गई। आरोपियों से बरामद बाइक आईस्मार्ट सीजी 13 यूएफ 9571 पर कोतरा रोड थाने में धारा 303(2) बीएनएस के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसके अलावा बरामद बाइक सीजी 12 एएच 7698 पैशन प्रो के संबंध में कोरबा जिले में अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है। अन्य जिलों से जानकारी लेकर शेष बाइकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

आरोपी भूपेंद्र शर्मा और पिंटू घोरडो उर्फ ​​राहुल अग्रवाल का आपराधिक रिकार्ड है। इस प्रकार आरोपियों से बरामद नौ चोरी की बाइकों की कीमत करीब दो लाख 70 हजार रुपए आंकी गई है। आरोपियों को वाहन चोरी के अपराध में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। आरोपियों ने बताया कि बाइक चोरी के लिए उन्होंने मास्टर चाबी बना रखी है। जब बाइक मालिक बाइक खड़ी करता तो आरोपियों में से एक बाइक मालिक के पीछे चला जाता और उसके नहीं आने पर अपने साथी को इशारा कर दूर खड़ा होकर वाहन मालिक पर नजर रखता। इसी बीच वे मास्टर चाबी से बाइक का हैंडल खोलकर बाइक स्टार्ट कर लेते और बाइक चोरी कर लेते।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT