होम / Corona Update: कोरोना से निपटने के लिए सरकार की तैयारी! दिल्ली एयरपोर्ट पर होगी शिक्षकों की तैनाती

Corona Update: कोरोना से निपटने के लिए सरकार की तैयारी! दिल्ली एयरपोर्ट पर होगी शिक्षकों की तैनाती

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 27, 2022, 11:01 am IST

Coronavirus Update: कोरोना वायरस एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है। भारत में कोविड बढ़ोतरी की आशंका को देखते हुए सरकार ने अहम कदम उठाया है। विदेशों से वापस लौट रहे यात्रियों पर निगरानी रखने के लिए सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई जा रही है। ताकि विदेश से लौट रहे यात्रियों से कोरोना नियमों का पालन करवाया जा सके। डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से एक ऑर्डर जारी किया गया है।

एयरपोर्ट पर 16 दिन तक शिक्षकों की तैनाती

आपको बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 31 दिसंबर से 15 जनवरी यानि की कुल 16 दिन तक दिल्ली के कुल 85 शिक्षक ड्यूटी पर तैनात किए जाएंगे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच सर्दी के कारण छुट्टियां हैं। इससे स्कूल के बच्चों को पढ़ाई का भी नुकसान नहीं होगा। बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर जब से कोरोना टेस्टिंग शुरू की गई है। तब से की विदेशी यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन

जानकारी दे दें कि कोरोना महामारी कुछ देशों में तेजी से फैल रही है। जिसे देखते हुए राजधानी दिल्ली में सरकारी अस्पतालों का अधिकारी खुद दौरा करेंगे। साथ ही इस स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियों का जायजा लेंगे। आज मंगलवार को केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार, दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया है।

Also Read: CBSE से जुड़ रहे पंजाब के निजी स्कूल, PSEB से 232 स्कूलों ने तोड़ा नाता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT