होम / चटगांव टेस्ट : नागिन डांस पर नहीं चाइनामैन की गेंदबाजी पर नाची बांग्लादेश की टीम

चटगांव टेस्ट : नागिन डांस पर नहीं चाइनामैन की गेंदबाजी पर नाची बांग्लादेश की टीम

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 15, 2022, 10:08 pm IST

इंडिया न्यूज़ (इंडिया न्यूज़) : चटगांव में भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने शिकंजा कस लिया है। बांग्लादेश के बल्लेबाजों की भारतीय गेंदबाजों के सामने एक न चली। ताश के पत्तों की तरह उनकी बैटिंग बिखर गई और खेल खत्म होने तक मेजबान टीम के 8 विकेट गिर चुके हैं। इनमें से 4 विकेट चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चटकाए हैं। भारतीय स्पिनर की फिरकी के सामने मेजबान टीम के बल्लेबाज पूरी तरह से निराश नजर आए।

कुलदीप ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को घुमाया

जानकारी दें, कुलदीप यादव को कप्तान केएल राहुल ने 25वें ओवर में गेंद थमाई और उन्होंने बांग्लादेशी खेमे को पूरी तरह से दबाव में ला दिया। ओवर की दूसरी ही गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को चलता किया। उनकी गेंद शाकिब पढ़ने में पूरी तरह से चूके और बल्ले का किनारा लगकर बॉल सीधे विराट कोहली के हाथों में समा गई। इसके बाद कुलदीप ने विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन को आउट कियाऔर फिर सबसे खतरनाक बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को पवेलियन भेजा। रहीम ने डीआरएस लिया लेकिन फैसला भारत के पक्ष में रहा और चौथा विकेट तैजुल इस्लाम के तौर पर झटका। 10 ओवर में 33 रन देकर कुलदीप 4 विकेट ले चुके हैं। अभी बांग्लादेश के 2 विकेट बचे हैं और हो सकता है कि स्पिनर इस टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट लेने में कामयाब हो जाएं।

स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर अक्षर-अश्विन का नहीं चला जादू

जानकारी दें, चटगांव की जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम पिच काफी हद तक स्पिनरों के लिए अच्छी मानी जाती है। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि इस पिच पर टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन एक भी विकेट नहीं ले सके जबकि अक्षर पटेल को भी कोई कामयाबी नहीं मिली है। कुलदीप यादव का डेब्यू 6 साल पहले हुआ था लेकिन उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2021 फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। बांग्लादेश टेस्ट में भी उन्हें करीब 22 महीनों का इंतजार करना पड़ा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT