होम / ENG vs PAK Final : पाकिस्तान और इंग्लैंड में किसकी होगी जीत, पूर्व बल्लेबाजी कोच ने संजय बांगड़ ने खोले पत्ते

ENG vs PAK Final : पाकिस्तान और इंग्लैंड में किसकी होगी जीत, पूर्व बल्लेबाजी कोच ने संजय बांगड़ ने खोले पत्ते

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 12, 2022, 8:04 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के फाइनल में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को जीत दिलाने के लिए पाक गेंदबाजी आक्रमण का समर्थन किया है। टूर्नामेंट में अब तक पाकिस्तान की सफलता को उनके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के नेतृत्व में उनके नए गेंद के आक्रमण से जोड़कर देखा जा रहा है, जिन्होंने दाहिने घुटने की चोट से वापसी पर कमजोर शुरूआत के बाद शानदार वापसी की है।आपको बता दें पाकिस्तान ने पावर-प्ले में 6.19 की शानदार इकॉनमी रेट और 18.58 के औसत के साथ 12 विकेट चटकाएं हैं, इसके अलावा पाक स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट चटकाने में अहम भूमिका निभाई है।

बांगर ने कहा, “मैं इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे फाइनल में पाकिस्तान का समर्थन करूंगा, क्योंकि गेंदबाज टूर्नामेंट जिताते हैं और पाकिस्तान के पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है उससे लगता इस इस मैच में पाक का पलड़ा भारी है। बांगड़ ने कहा मेरा मतलब है पाक के पास चार गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं और उनके पास कलाई के भी स्पिनर है, और अगर उन्हें आवश्यकता होती है तो उनके पास एक बाएं हाथ के स्पिनर का विकल्प भी है। बांगड़ ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि वे उस विकल्प का इतना उपयोग करेंगे, लेकिन शादाब खान जिस तरह की हरफनमौला क्षमता रखते हैं, जिस तरह का आक्रमण उनके पास है, वह काफी बेहतर है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड से थोड़ा आगे है।”

बांगड़ ने कहा पाक की बल्लेबाजी में भी है गहराई

बांगड़ का ये भी मन्ना है बल्ले के साथ, कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के पाकिस्तान के शुरूआती साझेदारी ने या तो पहले बल्लेबाजी या पीछा करते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पाक को तीसरे नम्बर पर युवा मोहम्मद हारिस द्वारा लाई गई निडरता और चौथे नंबर पर शान मसूद द्वारा दिखाई गई स्थिरता से भी बढ़ावा मिला है। एक ऐसा कारक जिसे आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने नोट किया था। “उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान के बारे में दिलचस्प बात यह है कि हारिस ने जो प्रभाव डाला है और एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में टीम को मजबूती दी है। वो युवा खिलाड़ी काफी उल्लेखनीय है । आपको बता दें , मूडी ने रविवार को टी20 विश्व कप फाइनल के माध्यम से एमसीजी में इंग्लैंड पर 1992 की वनडे विश्व कप जीत की दोहराने के लिए पाकिस्तान का समर्थन किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT