होम / IND vs BAN: वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IND vs BAN: वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 4, 2022, 9:32 am IST

Ind vs Ban Playing XI: इंडियन टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है। आज 4 दिसंबर से भारतीय टीम को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। आज रविवार को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने जमकर तैयारियां की हैं। जिसके चलते इस मैच से ठीक पहले हम आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

लिटन दास करेंगे टीम की कप्तानी

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल की जांघ में चोट लगने की वजह से वह भारत के खिलाफ खेली जी रही इस वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वनडे सीरीज में अब उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे में वह बांग्लादेश के लिए 15वें कप्तान बनेंगे। बता दें कि लिटन दास ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू भारत के खिलाफ ही किया था। इसके अलावा T20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने भारत के खिलाफ ही विस्फोटक बल्लेबाजी भी की थी।

मैच के दौरान ढाका में कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आज रविवार, 4 दिसंबर को पहला मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच में खेला जाएगा। मौसम विभाग ने इस मुकाबले से पहले फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि ढाका में मैच के दौरान बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। 29 डिग्री के आसपास आज ढाका में तापमान रह सकता है। जो कि क शानदार खेल के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, कुलदीप सेन, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI-

लिटन दास (कप्तान और विकेटकीपर), यासिर अली, आसिफ हुसैन, नजमुल हुसैन शांति, महामुद्दुलाह रियाद, नामस अहमद, शाकिब अल हसन, इबादत हुसैन, मेहदी हसन और मुस्तिफिजुर रहमान। 

Also Read: TikTok को लेकर FBI निदेशक ने जताई राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता, कहा- जासूसी कार्यों के लिए…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Himanshi Khurana से ब्रेकअप के कुछ महीनों बाद Asim Riaz को फिर मिला प्यार! पोस्ट शेयर कर किया हैरान -Indianews
Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
ADVERTISEMENT