होम / करोड़ों में बिके WOMEN IPL के मीडिया राइट्स , जय शाह ने दी जानकारी

करोड़ों में बिके WOMEN IPL के मीडिया राइट्स , जय शाह ने दी जानकारी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 16, 2023, 5:22 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : बीसीसीआई की कमाई के स्रोत में एक और इजाफा हुआ है। जानकारी दें, महिला आईपीएल मीडिया राइट्स रिकॉर्डतोड़ 951 करोड़ में बिके हैं। जिसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर दी है। मालूम हो, मीडिया राइट्स के लिए कई कंपनियों ने बोली लगाई थी लेकिन रिकॉर्ड बोली लगाकर रिलायंस की स्वामित्व वाली वायाकॉम-18 प्राइवेट लिमिटेड ने मीडिया राइट्स खरीदे हैं। आपको बता दें, हर मैच के लिए कंपनी बीसीसीआई को 7.09 करोड़ की रकम अदा करेगी।

महिला आईपीएल की प्रति मैच 7 09 करोड़ रुपये की बोली

मालूम हो, महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदे जाने पर सचिव जय शाह ने वायाकॉम-18 को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स जीतने के लिए बधाई भी दी है।

बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि करार 951 करोड़ रुपये में हुआ है। अगले पांच वर्षों (2023-27) के लिए प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये की कीमत तय हुई है।

मीडिया राइट्स की रिकॉर्डतोड़ बोली लगने के बाद से महिला आईपीएल को लेकर लोगों की उम्मीदें भी पहले से काफी बढ़ गई हैं। इसे महिला क्रिकेट के नजरिये से बेहतरीन माना जा रहा है। सोशल मीडिया पर पर 7.09 करोड़ रुपये प्रति मैच की बोली ट्रेंड कर रही है।

यादगार होगा महिला IPL, बोर्ड कर रहा पूरी तैयारी

जानकारी दें, बीसीसीआई ने अब महिला आईपीएल की टीमों को चुनने का काम शुरू कर दिया है। इस टूर्नामेंट को लोकप्रिय और रोमांचक बनाने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। 25 जनवरी को महिला आईपीएल की 5 टीमों की घोषणा की जा सकती है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बोर्ड ने इसके लिए 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी फ्रेंचाइजी ने टीम खरीदने में भी रुचि दिखाई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mark Zuckerberg Birthday: मार्क जुकरबर्ग ने अपने 40वें जन्मदिन पर, बिल गेट्स के साथ की फोटो की शेयर-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi में ट्रेनिंग के दौरान मान ली थी हार, दोनों कंधें हो गए थे डिस्लोकेट -Indianews
Lok Sabha Election: 2024 का चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव, INDI गठबंधन की अपील
इस वजह से मेट गाला 2024 में शामिल नहीं हो पाईं Isha Ambani, उनके मेकअप आर्टिस्ट ने किया यह खुलासा -Indianews
India Pakistan Relations: अपने चुनावों में हमारा नाम घसीटना बंद करें, भारतीय नेताओं पर भड़का पाक, लगाए ये बड़े आरोप-Indianews
सिंघम अगेन के डायरेक्टर Rohit Shetty ने नए संसद का किया दौरा, झलकियां शेयर कर लिखी यह बात -Indianews
CM Yogi Adityanath Mother: सीएम योगी की मां ऋषिकेश के एम्स में भर्ती, जिरियाट्रिक वार्ड में चल रहा इलाज-Indianews
ADVERTISEMENT