होम / राजकोट में आधी रात को सूर्या की तपिश ने लंकाई टीम को झुलसाया, टीम इंडिया ने जीती 2 -1 से सीरीज

राजकोट में आधी रात को सूर्या की तपिश ने लंकाई टीम को झुलसाया, टीम इंडिया ने जीती 2 -1 से सीरीज

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 7, 2023, 10:52 pm IST
इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : नये साल में नये दौर की शुरुआत कर रही भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बेहतरीन जीत के साथ अपना खाता खोला है। श्रीलंका के खिलाफ राजकोट में तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया ने 91 रनों के बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज करते हुए 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। आपको बता दें, हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने बल्ले के साथ ही गेंद से भी जबरदस्त कमाल दिखाया। पहले सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक के साथ भारतीय पारी बुनियाद तैयार की, उसके बाद खुद कप्तान पंड्या समेत अन्य गेंदबाजों ने जीत की इमारत खड़ी की।

निर्णायक मैच भारत के लिए रहा एकतरफा

जानकारी दें, मुंबई और पुणे के करीबी और रोमांचक मुकाबलों के बाद राजकोट में एकतरफा खेल दिखा, जहां पूरी तरह से टीम इंडिया का दबदबा दिखा। इसके साथ ही भारतीय टीम ने टी20 सीरीजों के निर्णायक मुकाबलों में सफलता के अपने दमदार रिकॉर्ड को और बेहतर किया.।इतना ही नहीं, भारतीय टीम ने 2020 से घर में टी20 सीरीज न हारने के अपने सिलसिले को भी बरकरार रखा। मालूम हो, ये भारत में 12वीं सीरीज थी, जिसमें कोई भी टीम इंडिया को नहीं हरा पाया।

राजकोट में भारत ने श्री लंका के सामने पहाड़ सा लक्ष्य रखा

पुणे की तरह राजकोट में भी रनों का अंबार लगा लेकिन इस बार ये काम सिर्फ टीम इंडिया ने किया। सूर्या की 112 रनों की नाबाद पारी के दम पर भारत ने 5 विकेट खोकर 228 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में पूरी श्रीलंकाई टीम 17वें ओवर तक ही 137 रनों पर सिमट गई। पिछले मैच में नोबॉल के अंबार से आलोचना झेलने वाले अर्शदीप सिंह ने इस बार थोड़ा सुधार किया और भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। अर्शदीप के अलावा कप्तान हार्दिक, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

तास के पत्तों की तरह पूरी बिखरी लंकाई टीम

आपको बता दें, श्रीलंका के लिए एक बार फिर से कुसल मेंडिस ने आक्रामक शुरुआत करते हुए टीम को पांचवें ओवर तक ही 44 रन तक पहुंचा दिया था। जैसे ही अक्षर पटेल ने उनका विकेट हासिल किया, श्रीलंका की पारी में अचानक ब्रेक सा लगने लगा। फिर तो बस कुछ-कुछ रनों के अंतराल पर विकेट गिरते रहे। श्रीलंका को सबसे ज्यादा मुश्किल में डाला चहल ने। इस भारतीय लेग स्पिनर ने 10वें और 12वें ओवर में चरित असालंका और धनंजया डिसिल्वा के विकेट चटकाए। ज्ञात हो, ये दोनों ही बल्लेबाज रन बरसाकर श्रीलंका को वापस लाने की कोशिश कर रहे थे। इनके पवेलियन लौटने के बाद तो हार्दिक, उमरान और अर्शदीप ने मिडिल ऑर्डर और टेल एंडर्स के विकेट जल्दी-जल्दी उखाड़कर श्रीलंका की पारी को जल्दी निपटाकर काम खत्म किया। खुद श्रीलंका के कप्तान दासुन शानका भी इस बार टीम को करारी हार से नहीं बचा सके।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT