Tuesday, January 18, 2022
HomeDelhiCovid Delhi Update दिल्ली में 21 हजार नए केस, 23 मौतें

Covid Delhi Update दिल्ली में 21 हजार नए केस, 23 मौतें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Covid Delhi Update देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज शाम तक बीते 24 घंटों में 21 हजार 259 नए केस सामने आए। वहीं संक्रमण से इस दौरान 23 मरीजों की मौत हो गई। पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 25.65 पर पहुंच चुका है। सीएम अरविंद केजरीवाल व स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने इस बीच लोकनायक अस्पताल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इसके बाद सीएम ने कहा कि मजबूर होकर दिल्ली में प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। जितनी जल्दी हो सकेगा हम प्रतिबंध हटा देंगे।

प्राइवेट दफ्तर और रेस्टोरेंट बंद (Covid Delhi Update)

Arvind Kejriwal, Chief Minister, Delhi

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने राजधानी में तत्काल प्रभाव से सभी प्राइवेट दफ्तर और रेस्टोरेंट व बार बंद करने का आदेश दे दिया। हालांकि, लोगों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दी गई है। दिल्ली में शुक्रवार को 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। वहीं नौ लोगों को उस दिन कोरोना से मौत हो गई थी। कुल सक्रिय मामले 40 हजार के पास पहुंच गए हैं। सरकार भी लगातार बंदिशें बढ़ा रही है। पिछले सप्ताह से दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है।

Also Read : Railway Announcement वैक्सीन रहित लोगों को नहीं मिलेगी ट्रेन में एंट्री

वर्क फ्रॉम की अनुमति (Covid Delhi Update)

दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट दफ्तर के कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति देने के आदेश दिए हैं। सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी के साथ पहले ही काम चल रहा रहा है। बाजार सम-विषम के आधार पर खुल रहे हैं। इस सबके बावजूद कोरोना के केसों लगातार इजाफा हो रहा है।

यातायात पर फैसला नहीं बना (Covid Delhi Update)

बता दें कि सोमवार को भी डीडीएमए की बैठक हुई थी (Corona Guideline in Delhi ) जिसमें कुछ अधिकारियों ने कहा था कि दिल्ली एनसीआर के में नियम लागू कर दिए जांए। यही नहीं दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सवारियों की संख्या आधी करने की बात कही गई थी। लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो बस स्टेंड और मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भीड़ बढ़ जाएगी। जिससे कि संक्रमण फैलने का खतरा और अधिक बढ़ सकता है। (Covid Delhi Update)

Also Read : New Covid-19 Guidelines केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन

Connect With Us : Twitter Facebook

:

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE