होम / Delhi MCD Elections : चुनाव टालने के केंद्र के सुझाव पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची आदमी पार्टी पाटी

Delhi MCD Elections : चुनाव टालने के केंद्र के सुझाव पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची आदमी पार्टी पाटी

Vir Singh • LAST UPDATED : March 18, 2022, 7:52 am IST

Delhi MCD Elections

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Delhi MCD Elections दिल्ली नगर निकाय का चुनाव टाले जाने के केंद्र सरकार के निर्देश को लेकर आदमी पार्टी पार्टी (AAP) सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। दरअसल चुनाव तारीखों की घोषणा से ठीक पहले प्रदेश चुनाव आयोग को केंद्र सरकार ने एक पत्र भेजकर तीनों नगर निगमों को फिर से एक करने की बात कही थी। उपराज्यपाल के जरिए भेजे इस पत्र में कहा गया है कि तीनों नगर निगमों को फिर से एक करने को लेकर संसद में बिल जल्द पेश किया जाएगा, इसलिए फिलहाल चुनाव न करवाया जाए। राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कहा था कि केंद्र तीनों नगर निगमों को एक करना चाहता है।

जानिए क्या है आप की मांग

Delhi MCD Elections

आप ने सुप्रीम कोर्ट से केंद्र के दखल बिना, दिल्ली में निष्पक्ष व स्वतंत्र तरीके से चुनाव कराने की मांग की है। पार्टी ने कहा है कि चुनाव तय समय पर करवाए जाने चाहिए। केंद्र सरकार के साथ हुई बातचीत के कारण चुनाव का शेड्यूल टाला नहीं जाना चाहिए। आप ने कहा है कि केंद्र ने जो तीनों नगर निगमों एक करने की संभावना पर अनौपचारिक बातचीत की है उसका असर चुनावी शेड्यूल पर न पड़े। एसके श्रीवास्तव ने कहा है कि संवैधानिक संस्था होने के नाते आयोग केंद्र के तीनों निगमों को एक करने के सुझाव को मानने के लिए बाध्य नहीं है। फिर भी किसी पक्ष से कोई जानकारी प्राप्त हुई है तो उसपर विचार जरूरी है।

260 से ज्यादा सीटें आप जीतेगी: केजरीवाल

Delhi MCD Elections

मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कि बीजेपी भाग गई यानी उसने हार मान ली। उन्होंने कहा, दिल्ली वासी गुस्से में हैं। लोगों का कहना कि इनकी (केंद्र सरकार) हिम्मत कि ये चुनाव ना करवाएं। अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे। केजरीवाल ने दावा किया कि हमारे सर्वे में अभी 272 में 250 सीटें आ रही थीं, पर अब 260 से ज्यादा सीटें आ जाएंगी।

Also Read : Know What The AAP Leader Told Delhi CM Like This आप नेता ने दिल्ली सीएम को ऐसा क्या कह दिया, जानिए

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
ADVERTISEMENT