होम / Delhi Traffic: ज्यादा आवश्यक हो तो हीं निकले घर से बाहर, दिल्ली में यमुना के प्रकोप से सड़क पर आवाजाही हुई मुश्किल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए निर्देश

Delhi Traffic: ज्यादा आवश्यक हो तो हीं निकले घर से बाहर, दिल्ली में यमुना के प्रकोप से सड़क पर आवाजाही हुई मुश्किल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए निर्देश

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 15, 2023, 1:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Delhi Traffic: दिल्ली(Delhi Traffic) में यमुना के प्रकोप से त्राहिमाम मचा हुआ है। दिल्ली में बाढ़ की वजह से शुक्रवार को भी यातायात प्रभावित रहा और सबसे ज्यादा दिल्ली का उत्तरी पूर्वी मध्य और दक्षिणी दिल्ली का भाग प्रभावित रहा। जिसके बाद दिल्ली के ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश जारी कर बताया है कि, शनिवार को भी जाम और रूट डायवर्जन से लोगों को परेशानी हो सकती है। इन रास्तों पर जलभराव होने से लोगों के लिए आवाजाही बेहद मुश्किल हो गई है। वहीं पुलिस ने अनावश्यक घर से न निकलने की अपील की है।

यातायात अधिकारी ने जारी किया निर्देश (Delhi Traffic)

बाढ़ के चलते लगातार प्रभावित हो रहे ट्राैफिक के चलते दिल्ली यातायात पुलिस ने निर्देश जारी कर बताया कि, जब तक सड़कों से पानी निकल नहीं जाता तब तक सड़कों को यातायात के लिए नहीं खोला जाएगा। वहीं पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि, बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। शुक्रवार सुबह लालकिले के अलावा बाढ़ का पानी राजघाट, विकास मार्ग, आइटीओ और मथुरा रोड तक पहुंच गया। जलभराव के चलते यहां से वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया। केवल आवश्यक वस्तुएं ले जा रहे बड़े वाहनों को ही जाने दिया गया। यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि पानी निकासी तक इन रास्ते का इस्तेमाल न करें। इसकी जगह पूर्वी दिल्ली जाने के लिए एनएच-24 होते हुए अक्षरधाम के रास्ते या निजामुद्दीन से डीएनडी के रास्ते का इस्तेमाल किया जा सकता है।

राजघाट और कश्मीरी गेट का रास्ता हुआ बंद (Delhi Traffic)

बता दें कि, शुक्रवार को पुलिस ने गीता कॉलोनी फ्लाइओवर से राजघाट और कश्मीरी गेट की तरफ जाने वाले रास्तों को भी जलभराव के चलते बंद कर दिया है। शुक्रवार को दोपहर तक प्रमुख जगहों पर जाम रहा। उसके बाद स्थिति में सुधार आया है। यातायात पुलिस के मुताबिक, शाम को जाम की स्थिति अधिक नहीं रहीं। वहीं, प्रगति मैदान सुरंग सड़क यातायात के लिए खोल दी गई है।

जानिए कौन-कौन से रास्ते पर भरा है यमुना का पानी(Delhi Traffic)

1. भैरों मार्ग – रिंग रोड टी प्वाइंट से प्रगति मैदान गेट संख्या तीन।(Delhi Traffic)
2. रिंग रोड पर मंजनू का टीला से यमुना बाजार मंदिर, शांति वन चौक, आइजीआइ स्टेडियम।
3. बुलवर्ड रोड पर आइएसबीटी से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन गेट संख्या पांच।
4. इंद्रप्रस्थ फ्लाइओवर के नीचे -आइटीओ से विकास मार्ग।
5. यहां से वाहनों की आवाजाही की गई हैं बंद….
6. भैरों मार्ग -रिंग रोड पर
7. आइपी डिपो आइपी फ्लाईओवर
8. मंजनू का टीला
9. पुराने लोहे के पुल पुश्ता से शमशान घाट
10. सलीमगढ़ बाईपास
11. विकास मार्ग पर
12. आइपी फ्लाईओवर से लक्ष्मी नगर
13. चंदगीराम अखाड़ा से आइपी कॉलेज

 

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT