होम / New Delhi : शादी करने से इंकार किया तो कर दी हत्या, दिल्ली में हत्या के बाद सियासत तेज

New Delhi : शादी करने से इंकार किया तो कर दी हत्या, दिल्ली में हत्या के बाद सियासत तेज

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 28, 2023, 8:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajit Kumar Srivastava New Delhi : आज यानी शुक्रवार की दोपहर 12.08 बजे तक दिल्ली में एक लड़की की हत्या का मामला सामने आ रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस वारदात वाली जगह पर पहुंची। वहां पर मौजूद एक शख़्स ने पुलिस को कॉल करके घटना की पूरी जानकारी दी।

उसने बताया कि अरबिंदो कॉलेज के पास पार्क में एक लड़की की लाश पड़ी है। बाद में पता चला कि हत्यारा वारदात वाली जगह से भाग गया है। घटना वाली जगह पर लोहे की रॉड भी पड़ी है। तस्वीर में बेंच पर लड़की का बैग भी पड़ा दिखाई देता है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बेंच के पास खून फैला हुआ था और लड़की की मौत हो चुकी थी।

बात हैरत करने वाली है कि दिनदहाड़े पार्क में हमलावर ने एक लड़की की जान ले ली और किसी ने उसे रोका तक नही। बता दें कि यह मामला देश की राजधानी दिल्ली का है। जहां अपराधों का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा। दिनदहाड़े दिल्ली में हत्या हो जा रही है और पुलिस प्रशासन कुछ नही कर पा रही। दिल्ली में पुलिस के तमाम सुरक्षा दावों के बावजूद हत्या के मामले थम नहीं रहे। दिल्ली में आए दिन कत्ल के मामले सामने आ रहे हैं।

पुलिस की गिरफत में हत्यारा

दिल्ली में कल भी एक मर्डर हुआ था और आज भी मालवीय नगर इलाके में अरबिंदो कॉलेज के पास विजय मंडल पार्क में बेंच के नीचे एक लड़की की लाश मिली। हालांकि दो घंटे के भीतर ही हत्यारे को पुलिस ने दबोच लिया।

जिस लड़की का कत्ल हुआ उसका नाम नरगिस बताया जा रहा और वह कमला नेहरू कॉलेज की स्टूडेंट थी। आसपास के लोग बता रहे हैं कि वह अपने दोस्त के साथ पार्क में घूमने आई थी। पुलिस ने लड़की के परिवार को सूचना दे दी है।

शादी से इनकार करने पर कर दी हत्या

हमलावर लड़के का नाम इरफान खान बताया जा रहा है। पुलिस से पूछताछ में पता चला है कि शादी से इनकार करने पर उसने रॉड से नरगिस का सिर कुचलकर उसकी  हत्या कर दी। पुलिस ने बताया है कि आरोपी शादी के लिए दबाव डाल रहा था और जब नरगिस ने मना किया तो उसने पार्क में ले जाकर उसके सिर पर रॉड से मार दिया। अब तक की जानकारी के मुताबिक लड़की के सिर पर रॉड से एक नहीं बल्कि कई वार किए गए थे।

डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया जांच अभी चल रही है

इससे पहले दिल्ली पुलिस की डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया था कि लड़की की उम्र 22-23 साल है। वह अपने किसी दोस्त के साथ आई थी। यहां यंग लड़के और लड़कियां घूमते हैं। पास में ही अरबिंदो कॉलेज भी है। उसके सिर पर चोट है। रॉड से मारा गया है। आगे की जांच जारी है।

दिल्ली की कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

इस हादसे के बाद से अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर कानून व्यवस्था पर उंगली उठाते हुए कई सवाल खड़े कर दिए। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में एक और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई, ये बेहद दुखद है। दिल्ली में कानून व्यवस्था एक गंभीर मुद्दा बन गया है। एलजी साहब और गृहमंत्री जी से गुज़ारिश है कि पुलिस को थोड़ा एक्टिव कीजिए। दिल्ली की बेटियों और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

दिल्ली महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बाद दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। जिनमें कहा गया है कि अरबिंदो कॉलेज, मालवीय नगर के पास एक व्यक्ति ने लड़की पर कथित तौर पर लोहे की रॉड से हमला किया था। इससे लड़की की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और आरोपी फरार हो गया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गयी एफआईआर और गिरफ्तारी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है।

 24 घंटों में हुई दो वारदात

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ”पिछले 24 घंटों में दिल्ली में दो घटनाएं हुई हैं। डाबड़ी में एक लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि मालवीय नगर में एक अन्य की पीट-पीटकर। दिनदहाड़े युवती की हत्या से पता चलता है कि राजधानी में महिलाएं और लड़कियां कितनी असुरक्षित हैं।

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा कि राजधानी में कानून-व्यवस्था चरमराई हुई है। दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ हो रही अनियंत्रित अपराध की घटनाओं से पुलिस सवाल के घेरे में है। केंद्र सरकार महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराधों पर पुलिस की जवाबदेही क्यों तय नहीं कर पा रही है?

यह वैसा ही है जैसे हर रोज अख़बारों में लड़कियों के नाम बदलते हैं, लेकिन उनके खिलाफ अपराध बदस्तूर जारी रहते हैं। मैं केंद्र सरकार से केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाने का अनुरोध करती हूं ताकि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय की जा सके।”

यह भी पढ़ें : Erica Fernandes : इस बीमारी से जूझ रही हैं फैंस की ‘प्रेरणा’, एरिका फर्नांडिस ने किया बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT