Thursday, May 26, 2022
HomeDelhiरामचंद्र रेड्डी सर्वसम्मति से बेसबाल फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष निर्वाचित

रामचंद्र रेड्डी सर्वसम्मति से बेसबाल फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष निर्वाचित

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। रामचंद्र रेड्डी को सर्वसम्मति से हैदराबाद में आयोजित वार्षिक आम सभा की बैठक में घोषित बेसबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

खेल को प्रोत्साहित करने के लिए करें कार्य

इस अवसर पर बोलते हुए रेड्डी ने कहा कि सभी राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के सहयोग से, विशेष रूप से गतिशील खेल माननीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी के तहत खेल को प्रोत्साहित करने के लिए काम करें।

उन्होंने आम सभा की बैठक में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी पहलों और भविष्य के प्रयासों को प्राप्त करने के लिए एक टीम के रूप में काम करने का भी आश्वासन दिया और विशेष रूप से महासंघ और सामान्य रूप से भारतीय खेलों के लिए ख्याति प्राप्त की।

उन्होंने आगे कहा कि देश में बेसबॉल बिरादरी में पूर्व-अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं, जो एमवाईएएस के अनुरूप खेल को विकसित करने के लिए एक मंच बनाते हैं। देश के लगभग 20 राज्य संघों ने हैदराबाद में एकत्र होकर भारतीय बेसबाल संघ का गठन किया।

उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में भारतीय खेल विकास में क्रिकेट के अलावा अन्य खेल शामिल हैं, और इसमें शामिल सभी हितधारकों से पर्याप्त कर्षण प्राप्त हुआ है और बहुत आवश्यक प्रोत्साहन मिला है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की हालिया सफलता ने दिखाया है कि भारत में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों का उपभोग करने की भूख है, जो न केवल विश्व स्तर पर खेले जाते हैं बल्कि भारत में अभी तक लोकप्रिय नहीं हैं।

एमवाईएएस ने एथलीटों के हितों की रक्षा की ली जिम्मेदारी

युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) ने उन एथलीटों के हितों की रक्षा करने की जिम्मेदारी ली है, जो अपने संघों की मान्यता रद्द होने के कारण गंभीर दुविधा में हैं, और महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय टूनार्मेंटों में भाग लेने में असमर्थ हैं, जो कि नहीं है। केवल उनके स्वयं के करियर में एक बाधा है, बल्कि एक सफल खेल देश बनने की दिशा में भारत के मार्ग में भी बाधा है।

एल. राजेंदर, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को महासचिव और श्री के रूप में चुना गया है। टी. पद्मनाभन को कोषाध्यक्ष के रूप में देश भर से अन्य कार्यकारी सदस्यों के साथ चुना गया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए देशभर के 35 लोगों को मिला दिल्ली रत्न अवार्ड

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा, 18 से 59 आयु वर्ग के नागरिकों को निश्शुल्क लगाई जाएगी बूस्टर डोज

यह भी पढ़ें : बनारस में पर्यटकों को एक छत के नीचे ही मिलेंगे सभी स्थानीय उत्पाद, जानें कैसे?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular