होम / पंजाब में बिजली संकट को लेकर सिद्धू ने सरकार पर कसा तंज, कहा एक मौका आप को न दिन में बिजली न रात को…

पंजाब में बिजली संकट को लेकर सिद्धू ने सरकार पर कसा तंज, कहा एक मौका आप को न दिन में बिजली न रात को…

Naresh Kumar • LAST UPDATED : April 28, 2022, 6:08 pm IST
ADVERTISEMENT
पंजाब में बिजली संकट को लेकर सिद्धू ने सरकार पर कसा तंज, कहा एक मौका आप को न दिन में बिजली न रात को…

Sidhu targeted aap over the power crisis in Punjab

  • गर्मी के बढ़ने की वजह से सूबे में बिजली की मांग 7 हजार 300 मेगावाट हुई
  • बिजली की मांग को पूरा करने के लिए रोपड़ के एक प्लांट की यूनिट को दोबारा से शुरू किया गया

बढ़ रही गर्मी के साथ-साथ पंजाब में बिजली की खपत और मांग भी बढ़ गई है। इसका असर सूबे में लगने वाले अघोषित कटों के रूप में देखा जा सकता है। वहीं विपक्षी दलों ने पंजाब सरकार आप को इस मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। पंजाब में बढ़ते बिजली संकट को लेकर अब विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। सूबे में कई जगह बिजली के अघोषित कटों के लगने की शुरूआत होने के बाद अब विपक्ष के नेताओं ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने को लेकर कमान संभाली है।

विपक्ष इस मुद्दें को लेकर सरकार पर तीखें तंज कस रही है। सूबे में गर्मी बढ़ने के साथ बिजली के लंबे कटों के लगने की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में अब लोग भी गर्मी में बिजली नहीं आने से परेशान हो चुके है।

हालांकि सूबे में बिजली की मांग को पूरा करने के लिए सरकार की ओर से बिजली खरीदी भी गई है और बंद पड़े थर्मल प्लांटों को दोबारा से शुरू करने पर भी काम शुरू होे गया है। लेकिन इन सब के बाद भी सूबे के लोगों को बिजली कटों से निजात नहीं मिल रही है।

पूर्व कांग्रेंस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने कसा तंज

पूर्व कांग्रेंस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने बिजली के मामले पर सरकारा पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि एक मौका आप को न दिन में बिजली ना रात को.., पंजाब में बिजली के लंबे कट, किसानों को पूरे दिन में दो घंटे से भी कम बिजली। सिद्धू ने पीएसपीसीएल द्वारा अपने कर्मचरियों को दी गई एक हिदायत का पत्र भी सांझा किया है और लिखा है कि यह बुरा नहीं इससे भी बुरा है।

बिजली की मांग को पूरा करने में जुटी सरकार

पंजाब में इस समय 7 हजार 300 मेगावाट बिजली की मांग है। लेकिन पंजाब के पास केवल 4 हजार मेगावाट बिजली ही उपलब्ध है। लेकिन सूबे में बिजली की आपूर्ति को पूरा करने के लिए 3 हजार मेगावाट बिजली की खरीद की गई है।

ताकि सूबे में लगने वाले बिजली के कटों को कम किया जा सकें। इसके अलावा रोपड़ के एक प्लांट की यूनिट को दोबारा से शुरू किया गया है। इस यूनिट में एक महीने से सर्विस का काम चल रहा था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता जाखड़ बोले पार्टी ने नोटिस भेजकर आत्म सम्मान को पहुंचाई ठेस, जमीर को ललकारा

यह भी पढ़ें : Priyanka Chopra ने अपने वॉक-इन क्लोजेट की फोटो शेयर की, शूज और बैग्स का है शानदार कलेक्शन!

यह भी पढ़ें : Ajay Devgan और Kichha Sudeep के बीच हुई हिंदी भाषा को लेकर तकरार, जानें पूरा मामला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT