Saturday, November 27, 2021
HomeDelhiTremors of Earthquake भारत के पूर्वी राज्यों समेत म्यांमार, बांग्लादेश में भूकंप...

Tremors of Earthquake भारत के पूर्वी राज्यों समेत म्यांमार, बांग्लादेश में भूकंप के झटके

Tremors of Earthquake

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

Tremors of Earthquake : शुक्रवार की सुबह भारत के पूर्वी राज्यों समेत म्यांमार, बांग्लादेश के नागरिक अचानक धरती हिलने से सहम गए। सुबह साढ़े पांच बजे अचानक भूकंप के तेज झटके लगने से लोग डर गए और अपने घरों से निकल कर खुले स्थान पर पहुंच गए। लोगों के दिलों में भूकंप का डर इस कद्र बैठ गया कि लोग भूकंप थमने के बाद भी अपने ही घर में वापस जाने में घबराहट महसूस कर रहे थे।

रिक्टर स्केल पर 6.3 थी भूकंप की तीव्रता (Tremors of Earthquake )

Voluntary Retirement of IG Bharti Arora: आईजी भारती अरोड़ा की वोलंटरी रिटायरमेंट की मिली मुख्यमंत्री से स्वीकृति

Tremors of Earthquake : शुक्रवार अल सुबह भारत-म्यांमार सीमांत क्षेत्रों में भूकंप के झटके काफी देर तक महसूस किए गए। भू-वैज्ञानिकों के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 अंकित हुई है। वहीं भारत के मिजोरम में भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। जाहिर से बात है कि इतनी तीव्रता का भूकंप प्रलय लेकर आता रहा है।

किसी भी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं(Tremors of Earthquake )

Read More: Narrator Threatens Gujarat CM: गुजरात के सीएम को धमकी: बनासकांठा के कथाकार ने बनाया वीडियो और कहा- ‘1 करोड़ भेजे नहीं तो तीन महीने में उठाकर फेंक दूंगा’

Tremors of Earthquake : क्योंकि यह भूकंप अधिक तीव्रता वाला था, लेकिन अभी तक देश में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है। मिजोरम समेत म्यांमार और बांग्लादेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लोगों में भूकंप आने की चर्चाएं चल रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि हमें तो आभास ही नहीं हुआ कि भूकंप आया भी था। क्योंकि उस समय अधिकतर लोग गहरी नींद का आनंद ले रहे थे।

Also Read : Solidarity is Necessary to Extinguish the fire of Hatred : मौलाना अरशद मदनी बोले, नफरत की आग बुझाने को एकजुटता जरूरी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE