होम /  Maa Kali Upay: शनिवार के दिन करें ये उपाय, खुश होंगी मां काली, सभी समस्याएं होंगी छू मंतर- Indianews

 Maa Kali Upay: शनिवार के दिन करें ये उपाय, खुश होंगी मां काली, सभी समस्याएं होंगी छू मंतर- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 4, 2024, 12:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maa Kali Upay: हिंदू धर्म में कई देवी-देवताओं को समर्पित एक विशेष दिन होता है। इसी तरह से मान्यता है कि शनिवार के दिन मां काली की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। मां काली की कृपा पाने के लिए यह दिन सबसे अच्छा माना जाता है। यह दिन काली माता के साथ-साथ शनिदेव को भी समर्पित माना जाता है। ऐसे में आप शनिवार के दिन कुछ खास उपाय कर सकते हैं।

नहीं होगी धन संबंधी परेशानी

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां काली को गुड़ बहुत पसंद है। ऐसे में मां काली की पूजा के दौरान उन्हें गुड़ का भोग जरूर लगाना चाहिए। इसके बाद इस गुड़ को प्रसाद के रूप में गरीबों में बांट दें। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं।

Morning Tips: सुबह उठकर देखते हैं शीशा, तो हो जाएं सावधान, वरना खराब हो जाएगा आपका पूरा दिन-Indianews

मां काली प्रसन्न होंगी

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल, काले तिल का दीपक जलाएं। इसके साथ ही पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें और इस दौरान मां काली का नाम लेते रहें। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से मां काली प्रसन्न होती हैं।

करें ये उपाय

काली माता के मंदिर जाएं और उन्हें नींबू की माला चढ़ाएं। इसके साथ ही मां काली को ताजे फल और सूजी का हलवा अर्पित करें। इस उपाय को करने से मां काली की कृपा आप पर बनी रहेगी।

इस मंत्र का जाप करें

शनिवार के दिन काली माता के मंदिर में जाकर मां काली के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए। मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से रोगों से मुक्ति मिलती है। इस मंत्र का कम से कम 21 बार जाप करना चाहिए।

।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट ।।

Yearly Horoscope 3 May Born People: क्या आपका मूलांक 3 है? जानिए यहां 2024 से जुड़ी कुछ बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT