होम / Pushya Nakshatra 2024:आज हो रहा है पुष्य नक्षत्र का निर्माण, जानिए खरीदारी के लिए शुभ समय और महत्व-Indianews

Pushya Nakshatra 2024:आज हो रहा है पुष्य नक्षत्र का निर्माण, जानिए खरीदारी के लिए शुभ समय और महत्व-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 9, 2024, 1:38 am IST
ADVERTISEMENT
Pushya Nakshatra 2024:आज हो रहा है पुष्य नक्षत्र का निर्माण, जानिए खरीदारी के लिए शुभ समय और महत्व-Indianews

Pushya Nakshatra 2024

India News (इंडिया न्यूज), Pushya Nakshatra 2024: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हर दिन अलग-अलग नक्षत्र और योग बनते हैं, जिनका प्रभाव सभी लोगों पर पड़ता है। आपको बता दें कि कल यानी 09 जून 2024 को पुष्य नक्षत्र बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र में पुष्य नक्षत्र के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया है। मान्यता है कि इस दिन सोना, चांदी, जमीन आदि खरीदने से विशेष लाभ मिलता है। साथ ही इस खास दिन रवि पुष्य योग भी बन रहा है, जिसे शुभ मुहूर्त की श्रेणी में रखा गया है। आइए जानते हैं कब बन रहा है रवि पुष्य योग और खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त।

वैदिक पंचांग के अनुसार, पुष्य नक्षत्र 09 जून को रात 08:20 बजे शुरू होगा और यह तिथि 10 जून को रात 9:40 बजे समाप्त होगी। 09 जून सोना, चांदी आदि खरीदने के लिए बहुत शुभ रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन रवि पुष्य योग और सर्वार्थ सिद्धि और वृद्धि योग बन रहे हैं, जिन्हें शुभ मुहूर्त की श्रेणी में रखा गया है।

Tata Altroz Racer दमदार लुक के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और परफॉरमेंस-Indianews

खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त

पुष्य नक्षत्र रात्रि 08:20 बजे से शुरू होगा। ऐसे में रात्रि में सोना-चांदी, आभूषण, कार, जमीन, मकान, कपड़े, वाहन या फर्नीचर आदि खरीदने से विशेष लाभ मिलेगा। साथ ही शुभ कार्यों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा माना जाता है। इसलिए अगर आप घर में कोई पूजा-पाठ या हवन आदि करवाना चाहते हैं तो यह समय बहुत अच्छा रहेगा।

क्या है पुष्य नक्षत्र का महत्व?

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पुष्य नक्षत्र में देवी लक्ष्मी की पूजा और खरीदारी करने से जीवन में सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है। साथ ही व्यक्ति के जीवन पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। ऐसी भी मान्यता है कि इस दिन पूजा-पाठ आदि करने से देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज को बस इस आसान से ट्रिक से पढ़े, जाने कैसे?-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT