होम / Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए खास, जानें मेष से लेकर मीन तक के राशिफल के बारे में

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए खास, जानें मेष से लेकर मीन तक के राशिफल के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 29, 2024, 4:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी के लिए समर्पित है। इस दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा की जाती है। देवी लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती है और जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणना के अनुसार, आज यानी 29 मार्च का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है, तो चलिए जानते हैं वो कौन-कौन सी भाग्यशाली राशियां हैं।

मेष राशिफल

आज आपके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। नया कारोबार शुरू करने की संभावनाएं बढ़ेंगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कार्यस्थल पर अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों के लिए तैयार रहें। इससे करियर ग्रोथ की संभावनाएं बढ़ेंगी।

वृषभ राशिफल

आज वृषभ राशि के लोग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपको अपने काम का मनचाहा परिणाम मिलेगा। वाणी में सौम्यता का प्रभाव रहेगा। व्यवसायिक स्थिति मजबूत होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे।

मिथुन राशिफल

विद्यार्थियों के लिए शुभ दिन है। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। हालाँकि नौकरीपेशा जातकों को छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारियों को बिजनेस डील साइन करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें और पैसों से जुड़े फैसले जल्दबाजी में न लें। अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन काम का तनाव हो सकता है।

Kidney Damage: बालों की स्ट्रेटनिंग कराने वाले सावधान! मौजूद केमिकल खराब कर सकता है आपकी किडनी

कर्क राशिफल

आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला है। जीवन में कई बड़े बदलाव होंगे, लेकिन चुनौतियां भी बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। आज रिश्तों में बहुत सावधान रहें। रिश्तों में गलतफहमियां न बढ़ने दें। अपने पार्टनर का ख्याल रखें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। स्वस्थ आहार लें। रोजाना योग और ध्यान करें। साथ ही पैसों से जुड़े फैसले लेते समय सावधानी बरतें।

सिंह राशिफल

पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। कुछ लोगों की शादी तय हो सकती है। आप अपने पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं। अपने व्यस्त शेड्यूल से कुछ समय निकालें और अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिताएं। इससे प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। हालाँकि ऑफिस का काम बहुत जिम्मेदारी से निपटाएं। आय के नए स्रोत बनेंगे, लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे। इसलिए आर्थिक फैसले सोच-समझकर लें।

कन्या राशिफल

प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। आपको अपने काम का मनचाहा परिणाम मिलेगा। जीवन में नए अप्रत्याशित बदलावों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। परिस्थिति के अनुकूल ढलने का प्रयास करें। कठिनाइयों से मत डरो। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें आज अच्छी खबर मिल सकती है। घर की साफ़-सफ़ाई पर ध्यान दें। पैसों को लेकर चल रहे विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें।

Terrorist Incidents: ‘अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम’, पाक ने उठाया सवाल

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग आज परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आज आर्थिक लाभ के नये अवसर मिलेंगे। साझेदारी के व्यवसाय में बहुत सावधान रहें और आर्थिक मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। इससे आर्थिक नुकसान हो सकता है। निवेश के नए अवसरों पर नज़र रखें और निवेश संबंधी निर्णय बहुत सोच-समझकर लें।

वृश्चिक राशिफल

मेहनत का फल मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। आपको अपने सभी कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके कार्य सफल होंगे। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। रिश्तों में प्यार बढ़ेगा। जीवनसाथी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आज काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। अपनी दैनिक दिनचर्या से छुट्टी लें और स्व-देखभाल गतिविधियों में शामिल हों।

धनु राशिफल

आज धनु राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। लंबे समय से रुके हुए काम शुरू होंगे। ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए नई रणनीति बनाएं। परिजनों के सहयोग से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और आप करियर में नई उपलब्धियां हासिल करने में सफल रहेंगे। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। साझेदारी के व्यवसाय में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। आर्थिक हानि के संकेत हैं।

RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल

मकर राशिफल

अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। टीम वर्क पर ध्यान दें। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करें और चुनौतियों से पार पाने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित करते रहें। आज आय के नये स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। आज अतीत की यादों से अशांति बढ़ सकती है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। परिवार के साथ समय व्यतीत करो। आज आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करेंगे। सावधानी से वाहन चलाएं और यातायात नियमों का पालन करें।

कुंभ राशिफल

जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। अप्रत्याशित परिवर्तनों के लिए तैयार रहें। चुनौतियों से डरो मत। धैर्य बनाए रखें और शांत मन से निर्णय लें। सभी कार्य मेहनत और लगन से निपटाएं। हालाँकि कार्यों को लेकर अधिक तनाव न लें। परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रोजाना योग और व्यायाम करें।

मीन राशिफल

आज मीन राशि वालों के जीवन में चुनौतियां बढ़ेंगी। वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें। अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। इससे रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पैसों को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवादों से राहत मिलेगी। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। जिससे पारिवारिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।

Terrorist Incidents: ‘अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम’, पाक ने उठाया सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HP Laptops: 8 जीबी रैम और विंडोज 11 के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली एचपी लैपटॉप, यहां देखें लिस्ट- indianews
Bhuvan Bam हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर? नेटवर्थ जानकर होगा यकीन -Indianews
Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT