होम / Unique Sand Sculpture of Santa कलाकार सुदर्शन पटनायक ने 5,400 गुलाबों के साथ सांता क्लॉज़ की रेत की मूर्ति बनाई

Unique Sand Sculpture of Santa कलाकार सुदर्शन पटनायक ने 5,400 गुलाबों के साथ सांता क्लॉज़ की रेत की मूर्ति बनाई

Sachin • LAST UPDATED : December 26, 2021, 1:02 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, मुंबई: 

Unique Sand Sculpture of Santa जाने-माने अंतरराष्ट्रीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने एक और विशाल रचना से कला प्रेमियों को प्रभावित किया। क्रिसमस की शाम पर, कलाकार ने ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर सांता क्लॉज़ की एक विशाल रेत की मूर्ति बनाई। इस बार उनकी कला में जो अद्भुत था उस रचना में गुलाबों का उपयोग था। सुदर्शन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक झलक साझा करते हुए लिखा, “मेरी क्रिसमस, COVID दिशानिर्देशों के साथ अपने क्रिसमस का आनंद लें” संदेश को प्रतिबिंबित करने के लिए 5,400 लाल गुलाब और अन्य फूलों की स्थापना के साथ रेत सांता क्लॉज को तराशा।

Unique Sand Sculpture of Santa
Unique Sand Sculpture of Santa

कलाकार की 50 फीट लंबी और 28 फीट चौड़ी सांता क्लॉज की रेत की मूर्ति को नक्काशी के लिए आठ घंटे और तैयारी के लिए दो दिन लगे, कला स्थापना को पूरा करने के लिए अपने रेत कला संस्थान की मदद से। अपनी सामयिक रेत कला के लिए जाने जाने वाले पद्म श्री से सम्मानित श्री सुदर्शन ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह रिकॉर्ड बुक में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगा।” (Unique Sand Sculpture of Santa)

इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी त्योहार पर बधाई दी और कहा, “सभी को क्रिसमस की बधाई। हम यीशु मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं, जिन्होंने सेवा, दया और नम्रता पर सबसे अधिक जोर दिया। सभी स्वस्थ एवं समृद्ध रहें। चारों ओर सद्भाव हो। ”

यहां तक ​​कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट के जरिए देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, “भारत और विदेशों में अपने साथी नागरिकों, विशेष रूप से हमारे ईसाई भाइयों और बहनों को क्रिसमस की शुभकामनाएं। इस खुशी के अवसर पर, आइए हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने का संकल्प लें जो न्याय और स्वतंत्रता के मूल्यों पर आधारित हो और शिक्षाओं को अपनाए। हमारे जीवन में यीशु मसीह।”

Unique Sand Sculpture of Santa 

ALSO READ :Ranveer Singh Shared Mom’s Pic With 1983 Cup के साथ लिखा “हम जीत गए, मम्मा “

READ MORE :Ali Fazal and Richa Chadha अगले साल मार्च में करेंगे शादी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT