होम / Dance plus Season 6 मैं भविष्य में बैलेट डांस सीखना चाहूंगा – रेमो डिसूजा

Dance plus Season 6 मैं भविष्य में बैलेट डांस सीखना चाहूंगा – रेमो डिसूजा

Prachi • LAST UPDATED : October 27, 2021, 12:01 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Dance plus Season 6 : इस कठिन समय में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए स्टार प्लस जल्द ही दर्शकों के मनोरंजन की थाली में उनके पसंदीदा चीज जोड़ने जोड़ने जा रहे हैं, जिसका नाम है डांस+ और इस बार वे अपने नए सीजन 6 (Dance plus Season 6 ) के साथ लौट रहे हैं। चैनल का साल 2021 में लॉन्च होने वाला उनका पहला नॉन-फिक्शन शो है। शो के बारे में अधिक जानने के लिए इस शो को जज करने वाले सुपर जज रेमो डिसूजा (Remo Dsouza) से हुई खास बातचीत में उन्होंने कई महत्वपूर्ण बातें बताई जो क्रमश: हैं :

डांस+ टीम/यूनिट के साथ अपनी जर्नी के बारे में बताएं?

डांस+ के साथ मेरी बहुत बेहतरीन जर्नी रही है। जब हमने इसकी शुरूआत की थी तो सबकुछ बहुत अनजाना सा और बिलकुल नया था, हमें बिलकुल यह अंदाजा नहीं था कि यह सबकुछ इतना खूबसूरत होगा। यह सोचकर बहुत खुशी होती है कि हम आज सीजन 1 से सीजन 6 तक पहुंच चुके हैं।

डांस + सीजन 6 को दर्शकों के सामने पेश करने को लेकर आप कितने उत्साहित हैं?

मैं इस नए सीजन और दर्शकों के रिएक्शन को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूँ क्योंकि हमारा हर सीजन हमेशा से और बेहतर होता जाता है और इस बार खास यह है कि हम एक साल के अंतराल के बाद वापस लौटे हैं। इस शो का हिस्सा बनने के लिए आर्टिस्ट लम्बा इंतजार करते हैं। वे बेसब्री से हमारे शो के लौटने की प्रतीक्षा करते हैं और उनके कारण हमें बेहतरीन टैलेंट भी देखने को मिलता है। इसलिए मैं दर्शकों के समक्ष इस नए सीजन को पेश करने को लेकर बहुत खुश हूं।

स्टार प्लस के साथ अपने जुड़ाव के बारे में कुछ बताएं?

स्टार प्लस के साथ मेरा असोसिएशन (बहुत बढिया रहा है और मैं उनसे इसलिए भी बहुत प्यार करता हूं कि क्योंकि वही एक ऐसे चैनल हैं जिन्होंने एक ऐसे शो को चुना और उसपर भरोसा किया, जिसमें कोई बड़े आर्टिस्ट नहीं थे। फिर भी उन्होंने मेरे आइडिया को पसंद किया और आगे बढ़े और अब हम एकसाथ आज यहां तक आ पहुंचे है। इस मायने में वही मेरे सच्चे दोस्त हैं।

वह कौन सी चीज है जिसे सीजन 6 के प्रतियोगी दर्शकों के लिए जीवंत कर देंगे?

एक चीज जो सीजन 6 में दर्शकों को देखने को मिलेगी वो है टैलेंट, इस बार हम कुछ ऐसा लेकर आए हैं जो दर्शकों द्वारा पहले नहीं देखा गया, जिसे यूनिक और फ्रेश कहते हैं और जो उन्होंने देखा भी है तो अब वे उसे एक अलग अंदाज में, अलग तरीके से देखेंगे।

एक प्रतियोगी (कंटेस्टेंट) में आप किन गुणों की तलाश करेंगे?

उनकी क्वालिटी, उनका हार्डवर्क, उनका पैशन और वे अपने काम को लेकर कितने डेडिकेटेड हैं यह देखना बहुत जरूरी है। यह बहुत ही यूनिक शो है जो यह नहीं कहता कि एक हिप हॉप करने वाले डांसर को कंटेम्पररी भी आना चाहिए या कंटेम्पररी वाले को हिप हॉप या हर स्टाइल आना चाहिए, मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि वे जो भी करेंगे उसमें वो अपनी जान फूक दें।

आपके अनुसार डांस की परिभाषा क्या है?

मेरे अनुसार डांस का डेफिनेशन है लाइफ क्योंकि डांस ने मुझे वो लाइफ दी है, जिसकी मैं हमेशा से अपेक्षा करता था और जिसके सपने देखे थे और डांस ने मुझे उससे कहीं ज्यादा दिया है जो मैंने सोचा था इसलिए मेरे लिए डांस का मतलब जीवन है।

ऐसा कौन सा एक डांस फॉर्म है, जिसे आप भविष्य में सीखना चाहते हैं?

एक ऐसा डांस फॉर्म है, जिसे मैं अपने भविष्य में सीखना चाहूंगा पर मैं जानता नहीं कि इस उम्र और इस समय यह संभव हो पाएगा भी या नहीं पर मैं इसे सीखना जरूर चाहता हूँ, वह है बैलेट डांस (इं’’ी३ ऊंल्लूी)! देखते हैं भविष्य में ये यह कैसे होता है पर मैंने उम्मीद नहीं है छोड़ी है। मैं इसे सीखने की पूरी कोशिश करूँगा।

हमें अपना पसंदीदा नृत्य रूप बताएं?

वैसे तो हर डांस फार्म मेरा पसंदीदा है, जिनमें से इंडियन फोक डांस मेरा फेवरेट है और इसके साथ हिपहॉप और वेस्टर्न डांस फॉर्म्स जिसके लिए मुझे जाना जाता है यह भी मेरे फेवरेट की सूचि में आता है और यह सब कुछ किंग आॅफ पॉप माइकल जैक्सन से आया है क्योंकि मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूँ और बचपन से उन्हें फॉलो करता आ रहा हूँ।

स्वास्थ्य को लेकर मिले एक झटके के बाद, सेट पर लौटकर कैसा महसूस हो रहा है?

अब मैं अपने शो के लिए सेट पर फिर एक्शन मोड़ में लौट आया हूं, पहले की एक्सरसाइज कर रहा हूं, डाइट रूटीन का पूरा ध्यान रखता हूं और अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं।

अपने कप्तानों और शो के होस्ट पर आपकी क्या राय है?

मेरे कॅप्टन और मेरे होस्ट इस शो के रीढ़ की हड्डी हैं, उन्ही के कारण यह शो आज यहांतक आ पंहुचा है। मैं शक्ति से बहुत ज्यादा प्यार इसलिए करता हूं क्योंकि वो बहुत ज्यादा मेहनती है। रही बात सलमान की तो वो सबसे ज्यादा विनम्र और सुलझा हुआ लड़का है, पुनीत की बात करें तो वो बहुत ज्यादा क्रिएटिव है, वह एक बेस्ट स्टूडेंट है। रही बात राघव की तो वो डार्लिंग है और इस शो की जान हैं, वह हमेशा हम लोगों को एंटरटेन करता रहता है। वह हमारे डांस+ परिवार में सबसे बेस्ट आर्टिस्ट में से एक है और यह मेरी आॅन स्क्रीन ही नहीं बल्कि आॅफ स्क्रीन फॅमिली भी है।

Read More: One Mic Stand 2 नीरज चोपड़ा-पीवी सिंधु से स्टैंड अप कॉमेडी कराना चाहते हैं मेकर्स

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
Redmi A2: 10 हज़ार वाला फोन अब सिर्फ 5,299 रुपये में, शानदार ऑफर, जल्द करें बुक- Indianews
ADVERTISEMENT