होम / प्रधानमंत्री मोदी 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन, जाने कब तक चलेगा महोत्सव?

प्रधानमंत्री मोदी 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन, जाने कब तक चलेगा महोत्सव?

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 10, 2023, 6:20 pm IST

 

इंडिया न्यूज़ (National Youth Festival): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय युवा दिवस में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को कर्नाटक के हुबली में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। महोत्सव राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभावान युवाओं को अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें राष्ट्र निर्माण की दिशा में प्रेरित करने के लिए हर साल आयोजित किया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि युवा ही देश की दशा और दिशा तय करते हैं।

विकसित युवा, विकसित भारत

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस देश के सभी हिस्सों की विविध संस्कृतियों को एक मंच प्रदान करता है। यह प्रतिभागियों को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना में बांधता है। इस साल राष्ट्रीय युवा महोत्सव 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली में आयोजित किया जा रहा है। इसका विषय ‘विकसित युवा, विकसित भारत’ है।

महोत्सव के दौरान युवा शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें जी-20 के अलावा काम, उद्योग और नवाचार के भविष्य, 21 वीं सदी के कौशल, जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम में कमी, लोकतंत्र और शासन में साझा भविष्य और स्वास्थ्य व कल्याण जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। शिखर सम्मेलन में साठ से अधिक प्रख्यात विशेषज्ञ भाग लेंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT