होम / Valentines Week List 2022 : तारीख के साथ सभी खास दिनों की सूची

Valentines Week List 2022 : तारीख के साथ सभी खास दिनों की सूची

Mukta • LAST UPDATED : February 5, 2022, 5:19 pm IST

Valentines Week List 2022

फरवरी प्यार का महीना शुरू हो गया है! अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार करते हैं जो आपके अंदर छिपा हुआ है, तो इसे साझा करने का समय आ गया है। प्रत्येक दिन का एक विशेष महत्व होता है। ये 8 दिन एक दूसरे के साथ हर पल को सेलिब्रेट करने का सिर्फ एक मौका है। इसलिए, यदि आप वेलेंटाइन डे से पहले के दिनों की सूची जानने के लिए उत्सुक हैं, तो यंहा से जानकारी प्रपात कर सकते हैं ।
वैसे तो ज्यादातर लोग वैलेंटाइन डे के बारे में जानते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें यह नहीं पता होता है कि कौन सा अवसर किस तारीख को पड़ता है। तो आइये एक नज़र डालते हैं।

दिन 1- Rose Day Valentines Week List 2022

Valentines Week List 2022

वेलेंटाइन वीक लिस्ट की शुरुआत रोज डे से होती है, जो 7 फरवरी को है। इस दिन गुलाब को प्यार की निशानी के रूप में पेश किया जाता है।

दिन 2- Propose dayValentines Week List 2022

वैलेंटाइन वीक या लव वीक के दूसरे दिन को प्रपोजल डे के रूप में चिह्नित किया जाता है। वैलेंटाइन डे वीक का यह सबसे रोमांटिक दिन होता है, क्योंकि प्रेमियों को अपने पार्टनर के सामने प्यार का इजहार करने का मौका मिलता है।

दिन 3- Chocolate Day Valentines Week List 2022

Valentines Week List 2022

चॉकलेट डे वैलेंटाइन वीक या लव वीक का तीसरा दिन होता है। यह दिन उस एक चीज के साथ आपके बंधन को खास बनाता है जो चॉकलेट से ज्यादा मीठा होता है। थोड़ी सी चॉकलेट आपके रिश्ते में थैरेपी का काम कर सकती है।

दिन 4- Teddy day Valentines Week List 2022

वैलेंटाइन वीक या लव वीक के चौथे दिन को टेडी डे के रूप में मनाया जाता है! टेडीज सबसे प्यारे और सबसे प्रसिद्ध सॉफ्ट टॉय हैं, जो हर लड़की को पसंद होते हैं। अपनी लड़की को एक सॉफ्ट टेडी गिफ्ट करें, जो उसे हमेशा आपकी याद दिलाएगा।

दिन 5- Promise day Valentines Week List 2022

वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन या लव वीक प्रॉमिस डे! इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे से वादा करते हैं कि जीवन के हर मुश्किल में वे हमेशा साथ रहेंगे। इस दिन को एक अवसर के रूप में लें क्योंकि दिन का नाम ही सब कुछ कह देता है!

दिन 6- Hug day Valentines Week List 2022

हग डे वैलेंटाइन वीक का छठा दिन है, जिसे 12 फरवरी को मनाया जाता है। एक आरामदायक हग शब्दों से ज्यादा कुछ कहता है।

दिन 7- Kiss day Valentines Week List 2022

वैलेंटाइन वीक के सातवें दिन को किस डे के रूप में मनाया जाता है! किस डे आपके बंधन को मजबूत बनाने के लिए किस करने के बारे में है। तो, इस किस डे को अपने प्रेमी के साथ बेहतरीन तरीके से मनाएं।

दिन 8- Valentine day  Valentines Week List 2022

अंत में सप्ताह के आखिरी दिन आता है – वेलेंटाइन डे! यह दिन हर साल 14 फरवरी को पड़ता है। यह तीसरी शताब्दी के रोमन संत संत वेलेंटाइन की याद में मनाया जाता है। यह खुशी का दिन है, प्यार और प्रतिबद्धता के उत्सव का, और अपने आदर्श साथी को खोजने के आनंदमय उत्साह का।

Valentines Week List 2022

Also Read : Rose Day 2022 Messages for Family

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chardham Yatra: चारधामों में 31 मई तक कोई VIP दर्शन नहीं, मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर प्रतिबंध- Indianews
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews
Odisha: ओडिशा में चुनाव से पहले हिंसा, बीजेडी के साथ झड़प में भाजपा कार्यकर्ता की मौत- Indianews
Nepal Bans Indian Spice: नेपाल ने एवरेस्ट और MDH मसालों पर लगाया प्रतिबंध, भारतीय मसाला ब्रांड लगातार विवादों में- Indianews
Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews
Goa land grabbing case: ईडी ने गोवा में जमीन हड़पने के मामले में 36 लोगों के खिलाफ शिकायत की दर्ज – Indianews
Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
ADVERTISEMENT