होम / Adani Green news: अदाणी ग्रुप की कंपनी के मुनाफे में उछाल, शेयर 6% बढ़ा, जानें डिटेल

Adani Green news: अदाणी ग्रुप की कंपनी के मुनाफे में उछाल, शेयर 6% बढ़ा, जानें डिटेल

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 30, 2023, 3:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Adani Green news: अदाणी ग्रुप की रिन्युएबल एनर्जी कंपनी Adani Green ने जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। कारोबारी साल 2024 की दूसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे तिमाही आधार और सालाना आधार पर शानदार प्रदर्शन रहे हैं। सितंबर तिमाही में इस कंपनी की आय, कामकाजी मुनाफा और कैश प्रॉफिट में बड़ी बढ़ोतरी सामने आया है। पिछले एक साल के दौरान 1,592 MW तक क्षमता विस्तार की वजह से कंपनी के आंकड़े सालाना आधार पर मजबूत हुआ है। साथ ही कम O&M खर्च में ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी उत्पन्न की वजह से मार्जिन में काफी सुधार देखा गया है।

Adani Green Q2 PAT 

हर साल कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफे में 149.6% की बढ़ोतरी देखी गई है। इसका मतलब कि सालाना आधार पर कंपनी का कंसोलिडेटे मुनाफा करीब ढाई गुना बढ़ा है। बता दें कि पिछले साल सितंबर तिमाही में कंसोलिडेटेड मुनाफा 149 करोड़ रुपए था। अब यह बढ़कर 372 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

Adani Green Q2 Revenue 

सालाना आधार पर कंपनी का आय में भी बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले साल की सितंबर तिमाही में कंपनी की कंसोलिडेटेड आय 1,584 करोड़ रुपए पर थी, जोकि अब बढ़कर 2,220 करोड़ रुपए आ गई है। साल-दर-साल आधार पर कंपनी की आय में 40.15% की बढ़ोतरी देखी गई है।

Adani Green Q2 EBITDA 

सालाना आधार पर कंपनी के कामकाजी मुनाफा यानी EBITDA भी लगभग डबल हुआ है। पिछले साल कंपनी का कामकाजी मुनाफा 866 करोड़ रुपए था। अब सालाना आधार पर ये 96.18% बढ़कर 1,699 करोड़ रुपए हो गया है।

Adani Green Q2 Margin 

पिछले साल में सितंबर तिमाही के मुकाबले कंपनी की मार्जिन में भी बड़ा सुधार देखा गया है। सितंबर 2023 तिमाही में कंपनी की मार्जिन 55.6% से बढ़कर 76.5% पर आ गया है।

कैसा है कंपनी का ऑपरेशनल परफॉर्मेंस ?

अगर ऑपरेशनल मोर्चे पर बात करें तो सालाना आधार पर कंपनी की कामकाजी क्षमता 24% बढ़कर 8,316 MW तक पहुंची है। इसके अलावा कंपनी सोलरविंड हाइब्रिड में कंपनी की क्षमता 1,150 MW, सोलर क्षमता 212 MW और विंड पावर प्लांट में 230 MW तक बढ़ोतरी देखने को मिली है। कंपनी की एनर्जी बिक्री सालाना आधार पर 78% बढ़कर 11,760 मिलियन यूनिट्स पर आ गई है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- ‘मुझे खुशी है कि…’ -India News
US-Jordan Relations: जो बिडेन गाजा वार्ता के बीच जॉर्डन किंग की करेंगे मेजबानी, व्हाइट हाउस ने किया खुलासा -India News
Rohith Vemula Case: रोहित वेमुला दलित नहीं…, परिवार पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को देगा चुनौती- Indianews
Samsung Galaxy S23 FE पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, जल्दी करें ऑर्डर, ​कहीं हाथ से न निकल जाए डील-Indianews
Unknown Callers का नाम भी अब फोन में देगा दिखाई, TRAI ला रही है ये नया नियम-Indianews
Pakistan Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट, पत्रकार समेत तीन की मौत- Indianews
Gaza Ceasefire Talks: मिस्र जा रहा हमास का प्रतिनिधिमंडल, गाजा युद्धविराम वार्ता पर करेगा बातचीत -India News
ADVERTISEMENT