होम / मेयर शक्तिरानी शर्मा की देखरेख में लगे कैंप में 252 लोगों ने रखी समस्याएं

मेयर शक्तिरानी शर्मा की देखरेख में लगे कैंप में 252 लोगों ने रखी समस्याएं

India News Editor • LAST UPDATED : September 9, 2021, 11:42 am IST
कई लोगों की मौके पर ही हल करवाई समस्याएं
विचाराधीन 22 फाइलों को तय तारीख 14 व 15 सितंबर तक निपटाने के दिए आदेश
इंडिया न्यूज, अंबाला:
अंबाला नगर निगम में एनडीसी को लेकर लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा द्वारा नगर निगम में लगाया गया कैंप लोगों को लिए राहत भरी खबर लेकर आया। सुबह 11 बजे शुरू हुआ यह कैंप दोपहर 2 बजे तक चला। इस दौरान अंबाला के करीब 252 लोगों ने अपनी शिकायतें मेयर शक्तिरानी शर्मा के सामने रखी, जिसमें से अधिकतर समस्याओं का मेयर शक्तिरानी शर्मा ने मौके पर ही मौजूद अधिकारियों के साथ मिलकर समाधान करवाते हुए लोगों को राहत देने का काम किया, वहीं करीब 22 फाइलें विचाराधीन रखीं। जिसका मेयर शक्तिरानी शर्मा ने अधिकारियों को 14 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक निपटान के आदेश जारी किए। शक्तिरानी शर्मा ने स्पष्ट शब्दों कहा कि यदि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए इस तरह के कैंपों की जरूरत है तो यह कैंप समय-समय पर लगाए जाएंगे। इस दौरान ईओ जरनैल सिंह, एमई विपिन बूरा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान

कैंप खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मेयर शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि जितने भी लोग अपनी शिकायत लेकर आए थे, सभी की समस्या को सुना गया और जितनी समस्याएं मौके पर हल हो सकती थी, उन्हें हल करवाया गया। शक्तिरानी शर्मा ने माना है कि अधिकतर लोग अवैध कॉलोनियां वाले एनडीसी के लिए चक्कर काट रहे हैं, जोकि काम हो नहीं सकता। लोगों में कही न कहीं जागरुकता की कमी दिखाई दी। इसके लिए लोगों को जागरूक करने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि अवैध कॉलोनी की एनडीसी नहीं हो सकती और सही एनडीसी को रुकने नहीं देंगे। शक्तिरानी शर्मा ने स्पष्ट किया कि कैंप के दौरान कई लोग ऐसे आए हैं, जिनके दो लेवल क्लीयर हो चुके हैं, लेकिन फिर भी वह अंबाला नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं, जबकि उन्हें चक्कर काटने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि नियमों के अनुसार यह काम चंडीगढ़ से होना है और जब होगा वह मैसेज आ जाएंगे। इस अवसर पर पार्षद राजेश मेहता, पार्षद सरदुल, पार्षद जसबीर, पार्षद विक्रम, पार्षद पति गुरप्रीत शाना, ललित कुमार, सिद्धार्थ गुलाटी, जसबीर जस्सी, संदीप, एडवोकेट विशाल राणा, राजकुमार गुप्ता, विनोद शर्मा पीए नरेश सहगल, शक्तिरानी शर्मा पीए उमेश भार्गव सहित कई नेता मौजूद रहे।

5 साल से काट रहा चक्कर, एमई विपिन करता है दुर्व्यवहार

एनडीसी न मिलने को लेकर नगर निगम के चक्कर काटकर तंग आ चुका डीडब्ल्यूएस कॉलोनी निवासी रंजीत सिंह ने मेयर शक्तिरानी शर्मा के सामने एमई विपिन के खिलाफ जमकर बोला। उसने कहा कि विपिन लोगों के साथ सही व्यवहार नहीं करता। वह पब्लिक सर्वेंट है और उसे इस बात को ध्यान में रखना चाहिए। 5 साल हो गए, एनडीसी के लिए चक्कर काटते हुए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। मेयर शक्तिरानी शर्मा द्वारा समझाए जाने के बाद वह शांत हुआ और बोला कि वैध और अवैध में उलझाकर एनडीसी नहीं दी जाती, जबकि एनडीसी का सीधा मतलब केवल नॉ ड्यू सर्टिफिकेट है।

हर व्यक्ति की बात को ध्यान से सुनने के बाद करवाई समस्या हल

मेयर शक्तिरानी शर्मा की मौजूदगी में लगाए गए कैंप के दौरान जितने भी लोग आए, मेयर शक्तिरानी शर्मा ने हर किसी की बात को ध्यान से सुना और अधिकारियों को समस्याओं को दूर करने के आदेश दिए। इस दौरान लोग अपनी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे थे। किसी ने कहा कि साथ के घर की एनडीसी दे दी गई है और जब वह जाता है तो उसको कह दिया जाता है कि उसका एरिया नगर निगम एरिया से बाहर है। वहीं दूसरी तरफ किसी ने कहा कि उसकी दुकान है और वह पिछले कई साल से कमर्शियल टैक्स दे रहा है, लेकिन जब वह नगर निगम में एनडीसी लेने आता है तो वह यहां से जवाब मिलता है कि यह रिहायशी एरिया है और यहां पर कमर्शियल एक्टिविटी की परिमिशन नहीं दी जा सकती, इसलिए एनडीसी नहीं दे सकते। इसी तरह एक व्यक्ति आया है कि निगम रिकॉर्ड में उसकी जगह को मात्र 59 लिखा हुआ है और केवल इसके आगे गज लिखना है, लेकिन पिछले कई महीनों से चक्कर काट रहा हूं। लोगों की समस्याओं को शक्तिरानी शर्मा ने ध्यानपूर्वक सुना और मौके पर अधिकतर समस्याओं को हल करवाया। इस दौरान यह बात भी सामने आई कि जागरुकता के आभास में लोग परेशान हो रहे हैं।

मेयर शक्तिरानी द्वारा लगाए कैंप से संतुष्ट : चरणजीत सिंह

अंबाला के शिकायकर्ता चरणजीत सिंह ने बताया कि पिछले 6 महीनों से एनडीसी के लिए चक्कर काट रहा हूं, लेकिन निगम कर्मचारी सुनवाई नहीं करते। आज पता चला था कि मेयर शक्तिरानी शर्मा ने एनडीसी को लेकर कैंप लगा रखा है और वह अपनी समस्या लेकर पहुंचे। शक्तिरानी शर्मा ने आश्वासन दिया है कि उसकी समस्या का हल होगा और वह इस कैंप से संतुष्ट है और विश्वास है कि समस्या हल होगी।

कैंप में हुआ विश्वास कि समस्या जल्द दूर होगी : बत्तरा

अंबाला के शिकायकर्ता परमजीत सिंह बत्तरा ने बताया कि वह पिछले कई महीनों से एनडीसी के लिए चक्कर काट रहा है। उसने कहा कि मेरी शालीमार मार्केट में दो दुकानें हैं, जिसमें एक दुकान बेची है और एक दुकान खरीदी है। मुझे एक दुकान की तो एनडीसी दे दी गई, जबकि दूसरी दुकान की एनडीसी को लेकर कहा जा रहा है कि वह बाहर है, जबकि दोनों दुकानें एक साथ है। मेयर शक्तिरानी शर्मा ने शिकायत सुनने के बाद समस्या हल करवाने की बात कही है, हमें विश्वास है कि समस्या जल्दूर होगी।
वहीं अंबाला के एक शिकातयकर्ता सुभाष मोंगा ने बताया कि मुझे पता चला था कि मेयर शक्तिरानी शर्मा द्वारा कैंप लगाया हुआ है, जिसके बाद वह नगर निगम में पहुंचे और मेयर ने जिस तरह रिस्पान्ंस किया है, निश्चिततौर पर हमारा काम हो जाएगा। पहले तो नगर निगम के कर्मचारी सुनवाई गेनहीं करते थे, लेकिन आज ठीक से बात कर रहे थे। 15 तारीख तक का आश्वासन दिया गया है। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्ता कुलदीप ने बताया कि हमारा शुकुलकुंड रोड पर हमारा पुस्तैनी मकान है, जिसको हमारे रिश्तेदारों में निगम अधिकारियों के साथ मिलकर अपने काम करवा लिया, जिसका कोर्ट में केस चला और फैसला भी हमारे हक में हो चुका है। इसके बाद नगर निगम कर्मचारियों ने जो भी रिकॉर्ड मांगा, मैंने दे दिया, लेकिन 3 साल से चक्कर काट रहा हूं। पर सुनवाई नहीं हो रही। आज मेयर शक्तिरानी शर्मा ने जो कैंप लगाया है, जिसके बाद वह यहां पहुंचे और मेयर ने उनका काम करवाने का आश्वासन दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews
Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews
Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews
Modi Bengal: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दावों पर, तृणमूल का “Fact-Check”- Indianews
अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
ADVERTISEMENT