होम / Omicron BF.7: कोरोना के नए वेरिएंट से बचने में मदद करता है आंवला, इस तरह करें डाइट में शामिल

Omicron BF.7: कोरोना के नए वेरिएंट से बचने में मदद करता है आंवला, इस तरह करें डाइट में शामिल

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 29, 2022, 7:10 pm IST

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन BF.7 ने एक बार फिर लोगों को चिंता में डाल दिया है चीन में हलचल के बाद अब दुनिया भर में कोरोना इस नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अधिकारियों के अनुसार BF.7. कोविड 19 वायरस अब तक का सबसे तेजी से फैलने वाला वैरीअंट है भारत में भी अभी से लेकर सावधानी बरतना शुरू कर दिया गया है ऐसे में कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए किसी भी वायरस से बचने के लिए डाइट में बदलाव करना जरूरी है डाइट में उन चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत कर सके उन चीजों में से एक है आंवला जो आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकता है।

आंवला के फायदे
आंवले में विटामिन सी, कैल्शियम, एंटीऑक्सीडेंट तत्व, आयरन, फ्लैवोनोइड्स, पोटैशियम, और ऐन्थो साइनिन तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो कि हमारे शरीर को अलग अलग कई फायदे पहुंचाते हैं इनसे हमारी सेहत के अलावा हमारे बाल, आंख, और स्किन को बहुत फायदे मिलते हैं।
किस-किस तरह खाएं
1.आंवले की कैंडी
काम के सिलसिले में ज्यादातर समय घर से बाहर रहने वाले लोगों को आंवले की कैंडी खाना ज्यादा पसंद रहता है इसे आते-जाते समय कभी भी, कहीं भी खाया जा सकता है।
2.आंवले की चटनी
आंवले की चटनी टेस्ट में बेहद स्वादिष्ट होती है इसको लंच या डिनर के खाने के साथ किसी भी समय पर खाया जा सकता है इससे न सिर्फ खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है, बल्कि सेहत को भी कई फायदे मिलते हैं इम्यूनिटी स्ट्रांग होने से कई बीमारियों से भी बचा जा सकता है।
3.आंवले का मुरब्बा
आंवले के मुरब्बे को कई घरों में बहुत पसंद किया जाता है आंवला इम्यूनिटी को बहुत बेहतर बनाता है इसलिए कई सारी बीमारियों से भी हमारे शरीर को बचाता है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT