होम / अगर चाहिए खूबसूरत चेहरा तो इस तरह बनाएं फेसपैक, जड़ से हटेंगे कील-मुहांसे

अगर चाहिए खूबसूरत चेहरा तो इस तरह बनाएं फेसपैक, जड़ से हटेंगे कील-मुहांसे

Rizwana • LAST UPDATED : November 10, 2022, 2:24 pm IST

(इंडिया न्यूज़):दुनिया में कौन ऐसा इंसान है जो सुंदर चेहरा नहीं चाहता। जी बिल्कुल इसीलिए यहां जानिए उसके लिए आपको क्या करना होगा। कील मुंहासे, दाने और इन सबके जिद्दी दाग, चमकती त्वचा का सपना पूरा नहीं होने देते। ये दाने, मुहांसे हमारे चेहरे पर कई कारणों से होते हैं जैसे कि, धूल-मिट्टी और प्रदूषण या फिर हमारे हॉर्मोस में होने वाले बदलाव इसके प्रमुख कारण हैं। कई बार तो केमिकल वाले प्रोडक्ट चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं और दाने और धब्बे जैसी समस्या हो जाती है। अगर आप साफ और चमकती त्वचा की ख्वाहिश रखते हैं तो खीरे का इस्तेमाल करें। खीरा हमें हाइड्रेट करता है, साथ ही ये त्वचा से दाग-धब्बे हटाने में भी मदद करते हैं। खीरे का फेस पैक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा, तो चलिए जानते हैं कि कैसे बनता है खीरे का फेसपैक।

क्या-क्या सामग्री चाहिए

खीरा
मुलतानी मिट्टी
चावल का पाउडर
नींबू

बनाने की विधि

सबसे पहले खीरा अच्छे से धो कर काट लें। फिर इसे पीसकर पेस्ट बना ले इसके बाद इस पेस्ट में मुल्तानी मिट्टी और चावल के आटे को वराबर मात्रा में डालें। साथ ही इसमें दो से तीन बूंद नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह से मिक्स कर लें। बस तैयार है खीरे का फेसपैक।
याद रहे पैक लगाने से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह से धो लें। इस फेसपैक को 20 मिनिट तक लगा कर रखें और जब सूख जाए तब चेहरे को हल्के हाथ से धो लें। इस पैक को हफ्ते में 2 से 3 बार लगाएं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT