होम / Hair Care Tips: अगर आपके भी बाल डैमेज, हो गए है तो इन तरीकों से बनाए अपने बालो को खूबसूरत।

Hair Care Tips: अगर आपके भी बाल डैमेज, हो गए है तो इन तरीकों से बनाए अपने बालो को खूबसूरत।

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 7, 2022, 7:48 pm IST
बाल हमारे लुक को पूरी तरह चेंज करने में बड़ा रोल निभाते हैं। अक्सर लोग डिफरेंट हेयर स्टाइल को लेकर एक्सपेरिमेंट करते हैं। कभी-कभी अपनी फेवरेट हेयर स्टाइल पाने के लिए हीट टूल्स का इस्तेमाल से बालो को नुकसान पहुचता है। आज हम आपको हीट से डैमेज्ड बालों को फिक्स करने के तरीकों के बारे में बताएंगे।
हीट से डैमेज्ड बालों को फिक्स करने के तरीके।  
हर हफ्ते तेल लगाना। 

हर हफ्ते तेल लगाने से तेल बालों को टूटने से बचाता हैं। बालों में बार-बार तेल लगाने से थकान और बालों का रूखापन कम होता है स्कैल्प की हल्की मालिश करने से एक्सफोलिएशन में मदद मिलती है और फ्रिज़ीनेस कम होती है।

नेचुरल शैंपू का यूज।
शौम्पू ज्यादातर केमिकल्स से भरे होते है जो हमारे बालों को बहुत डैमेज करते हैं और आपके बाल हीट से पहले ही डैमेज्ड है तो फिर आपके लिए दिक्कतें बहुत हैं। इस दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए आप नेचुरल शौम्पू का इस्तेमाल करें। यह आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।
एलोवेरा जेल।
एलोवेरा जेल सूखे बालों के लिए सबसे अच्छे हेयर मास्क में से एक है इसमें एलोवेरा बेस इंग्रीडिएंट के रूप में होता है यह अक्सर अपने एंटी इनफ्लेमेटरी गुणों के लिए जाना जाता है, जो सिर में खुजली को कम करने में मदद करता है  हीट डैमेज्ड हेयर के साथ-साथ ऐलोवेरा हेयर स्ट्रैंडस की डीप कंडीशनिंग भी करता है।
केला और शहद का मास्क।
केले में पोषक तत्व होते हैं और ये आपके बालों की खुशबू को अच्छा बनाते है। शहद और केले को साथ पीसकर मास्क बालो में लगाने से यह मास्क आपके डैमेज्ड बालो को शानदार बनाने का एक अच्छा उपाय है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT