होम / करीना कपूर से मलाइका अरोड़ा तक, ट्राई करें इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के वजन घटाने वाले खाने

करीना कपूर से मलाइका अरोड़ा तक, ट्राई करें इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के वजन घटाने वाले खाने

Babli • LAST UPDATED : January 14, 2024, 4:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Secret Weight-Loss Meals, दिल्ली: फिट रहना ज्यादातर मशहूर हस्तियों के लिए आदत और सिद्धांत का काम है, क्योंकि यह उनके काम करने और उनके मनोरंजन करने की क्षमता को बढ़ावा देता है। सख्त डाइट से लेकर प्रॉपर वर्कआउट तक, वे हमेशा एक्टिव रहना सुनिश्चित करते हैं ताकि स्क्रीन पर अभिनय के प्रति उनके समर्पण में कभी बाधा न आए। और उनकी कड़ी मेहनत और क्षमता उनके प्रदर्शन को निखार के लाती हैं। जिसे लोग पसंद करते हैं और खुश होते हैं।

1. कैटरीना कैफ

katrina
katrina

पूरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अटूट फिटनेस के लिए मशहूर कैटरीना कैफ को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। चाहे अपने डांस मूव्स, नेल-बाइटिंग एक्शन सीक्वेंस या सिर्फ अपने खूबसूरत व्यक्तित्व के जरिए, कैटरीना अपने फैंस के दिलों तक अपनी जगह बनाने में कभी पिछे नहीं रहती हैं। जबकि उनकी फिटनेस शहर में चर्चा का विषय है, यह बहुत कम लोगों को पता है कि वह मैक्रोबायोटिक आहार का सख्ती से पालन करती हैं और सभी प्रकार के कार्ब्स से बचती हैं।

2. करीना कपूर खान

kareena
kareena

सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक, करीना कपूर खान एंर्जी का पावरहाउस हैं। एक्ट्रेस बाकियों से कुछ नया और अनोखा लेकर आती है। अपने आकर्षक शरीर के साथ, वह कुछ ही समय में अपने फैंस का दिल चुरा लेती है। फिटनेस बनाए रखने के लिए, वह हर चीज को ताजा खाने और ऐसे भोजन से बचने पर ध्यान देती है जिसमें बहुत अधिक परिष्कृत सामग्री शामिल होती है। हालाँकि, एक चीज़ जो उन्हें हमेशा फिट रहने, भूख मिटाने और साथ ही कैलोरी पर नज़र रखने में मदद करती है वह है खिचड़ी या चावल आधारित दलिया।

3. मलायका अरोड़ा

malaika
malaika

अपनी उम्र को बेहतरीन वाइन की तरह आगे बढ़ाते हुए, खूबसूरत मलाइका अरोड़ा ने लाखों महिलाओं के लिए फिट रहने और स्वस्थ जीवन जीने की प्रेरणा स्थापित की है। सभी जानते हैं कि वह एक सख्त फिटनेस डाइट फॉलो करती हैं और उन्हें योग और पिलेट्स करना पसंद है। न केवल व्यायाम से, बल्कि वह अपने भोजन से भी खुद को फिट रखती है और अपने लिए स्वस्थ भोजन बनाना पसंद करती है।

4. भूमि पेडनेकर

bhumi
bhumi

अपने सफल करियर को अलावा एक्ट्रेस वजन घटाने के गोल्स में भी टॉप पर अपनी जगह बनाई है। अपनी शानदार अभिनय और समान रूप से ज़मीन से जुड़े व्यक्तित्व के कारण, उन्हें सभी उम्र के फैंस बहुत पसंद किया जाता है। जहां उनके बड़े पैमाने पर वजन घटाने के बदलाव ने सभी को हैरान कर दिया था, वहीं दूसरी ओर, भूमि एक सतर्क खाने वाली महिला हैं और सही खाना पसंद करती हैं। हालाँकि, वह एक खास भोजन जो उनके लिए फिट रहने के लिए एक रक्षक रहा है, वह सूरजमुखी के बीज के साथ मूसली और दूध का एक कटोरा है।

5. सुष्मिता सेन

sushmita
sushmita

सबसे आकर्षक और सुंदर एक्ट्रेस में से एक और देश का गौरव, सुष्मिता सेन ने हमेशा अपने नियमों के अनुसार अपना जीवन जीया हैं। एक्ट्रेस ने पहले दिन से ही काफी सफल अभिनय करियर का नेतृत्व किया है। अपनी खूबसूरत मुस्कान और सुंदरता से सभी को मंत्रमुग्ध करने वाली, वह अपने जीवन में फिट रहना भी चाहती हैं और इसे न केवल व्यायाम के साथ बल्कि भोजन के माध्यम से भी बनाए रखती हैं। एक भोजन जो उनकी फिटनेस का मूल है, वह है एक कप अदरक की चाय, अंडे की सफेदी, दलिया के साथ, या एक गिलास ताजा सब्जी का रस।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Poonch Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News
Lok Sabha Election: पूर्व AAP मंत्री राज कुमार आनंद BSP में हुए शामिल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव- Indianews
HD Revanna Arrested: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया, लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप -India News
Kerala: लड़की के प्रेग्नेंट होने की नहीं थी किसी को खबर, हॉस्टल के बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म-Indianews
ISKCON के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी का 80 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक- Indianews
Lok Sabha Polls 2024: तीसरे चरण का थमा चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला -India News
Delhi: जामिया मिलिया इस्लामिया की नर्सिंग छात्र ने दिल्ली में फ्लाईओवर से लगाई छलांग, वजह अभी साफ नहीं- Indianews
ADVERTISEMENT