होम / Glowing Face: चेहरे के नूर बरकरार रखने के लिए अपनाए इन होममेड फेसपैक को

Glowing Face: चेहरे के नूर बरकरार रखने के लिए अपनाए इन होममेड फेसपैक को

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 21, 2023, 2:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Glowing Face: चेहरा डल ना दिखे इसके लिए हम तमाम तरह की कोशिश दिन-रात करते है। फिर चाहे पार्लर जाकर फेशियल करवाना हो या फिर स्किन ट्रीटमेंट लेना हम सारी जतन करते है जिससे हमारे चेहरे का नूर वापस आ जाए  लेकिन आपको जानकर हेरानी होगी की घर पर बनाए गए होममेड फेसपैक से ही आप अपने चेहरे की चमक वापस पा सकती है।

बेसन वाला पैक

Free photo beautiful woman with golden skin cosmetic touch face isolated on white wall. beauty skincare and treatment

नहाने के पहले बेसन दही और हल्दी वाले पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए सूखने दें, फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें। इससे धीरे-धीरे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

मसूर दाल फेस पैक

Free photo portrait of a woman with a facial mask half face

चेहरे की सांवली रंगत और टैनिंग को दूर करने के लिए मसूर दाल के पाउडर को कच्चे दूध और केसर में मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाकर सुखने दें। धीरे-धीरे आप महसूस करोगे की आपके टैनिंग की समस्या दूर होने लगी है।

शहद और नींबू

Free photo top view of woman with cup and lemonade in yellow scene

शहद से स्किन मॉइश्चराइज होती है तो नींबू आपके चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने का काम करता है। शहद और नींबू के पैक में ग्लिसरीन के साथ कुछ बूंदे गुलाबजल डालकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर 20-25 मिनट लगाकर धो लें। कुछ ही दिनों में चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा।

मुल्तानी मिट्टी वाला पैक

Free photo high angle of powder in bowl with pestle

चेहरे पर अगर मुल्तानी मिट्टी सूट करती है तो आप मुल्तानी मिट्टी में चंदन पाउडर और गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक से एक्ने और कील-मुंहासों खत्म होगी साथ-ही आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी आएगा।

Also Read:

Winter Care Tips: सर्दियों में भी रहेगी आपकी स्किन ग्लो, अपनाएं ये टिप्स

सर्दियों में खुजली और ड्राई स्किन से हैं परेशान, तो इन नेचुरल उपायों को फॉलों कर पाएं कोमल त्वचा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT