होम / HP Politics: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा?

HP Politics: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 31, 2024, 7:16 pm IST

8 महीने के कार्यकाल में सुक्खू सरकार ने 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज लिया है। उन्होंने आगे कहा, इस साल के अंत तक यह कर्ज एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा।

India News HP(इंडिया न्यूज़),HP Politics: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह बात सामने आई है कि सरकार ने खजाने को निर्देश दिए हैं कि कर्मचारियों को वेतन 5 तारीख को और पेंशनरों को पेंशन 10 तारीख को दी जाए। अगर ऐसा है तो कर्मचारियों का बजट गड़बड़ा जाएगा। सभी को मकान का किराया और विभिन्न ऋणों की किस्तें देनी होती है। मकान का किराया, बच्चों की फीस और राशन का खर्च देना होता है। बिजली, पानी और गैस के बिल भरने होंगे। ये सभी आमतौर पर लोग 5 तारीख से पहले देने पड़ते हैं। अगर उन्हें वेतन और पेंशन देरी से मिलेगी तो उनके लिए बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।

इसलिए सरकार से अनुरोध है कि सभी का वेतन समय पर जारी किया जाए। सोमवार को जारी बयान में जयराम ने आरोप लगाया कि सुक्खू सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि (जीपीएफ) को गिरवी रखकर ऋण लिया है।

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का जारी हुआ अलर्ट, जाने मौसम का पूरा हाल

सुक्खू सरकार ने कर्ज लेने के मामले में तोड़ा रिकॉर्ड

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि कर्मचारी अपने खर्चों में कटौती करके अपने लिए पैसे बचाता है, ताकि वह अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण काम कर सके। उसे भी गिरवी रखा जा रहा है। 18 महीने के कार्यकाल में सुक्खू सरकार ने 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज लिया है। उन्होंने आगे कहा, इस साल के अंत तक यह कर्ज एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। सुक्खू सरकार ने न सिर्फ कर्ज लेने के मामले में रिकॉर्ड तोड़े हैं, बल्कि विकास की गति को धीमा करने, संस्थानों को बंद करने और नौकरियां छीनने में भी रिकॉर्ड कायम किए हैं। आज डेढ़ साल के कार्यकाल में हर वर्ग सरकार के खिलाफ सड़कों पर है। सचिवालय में बैठे कर्मचारियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Haryana Assembly Elections 2024: BJP के इस मंत्री मिल सकती है क्लीन चिट, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT