होम / HP Politics: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा हमला, बोले- 'हिमाचल में पल-पल पलटू राम की …'

HP Politics: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा हमला, बोले- 'हिमाचल में पल-पल पलटू राम की …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 26, 2024, 3:52 pm IST
ADVERTISEMENT
HP Politics: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा हमला, बोले- 'हिमाचल में पल-पल पलटू राम की …'

India News HP(इंडिया न्यूज)HP Politics: नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री का आज मीडिया में स्पष्टीकरण थोड़ा देर से आया, क्योंकि उन्हें बैकडेट वाली अधिसूचना नहीं मिली। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में जयराम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अजीबोगरीब हालात बन रहे हैं। व्यवस्था परिवर्तन की बजाय व्यवस्था पतन का काम चल रहा है। हिमाचल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश में एक अधिसूचना जारी होती है, फिर उस पर प्रतिक्रिया होती है और उसके बाद उसे बैकडेट में बदल दिया जाता है। हिमाचल प्रदेश में नौकरियों को समाप्त करने को लेकर भी इसी तरह की अधिसूचना जारी की गई थी।

हालांकि नोटिफिकेशन 26 अक्टूबर का है, लेकिन इसे 23 अक्टूबर को बनाया गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हर पल पलटूराम सरकार चल रही है। नोटिफिकेशन को लीपापोती करके उसे दुरुस्त करने का लगातार प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव आए तो कांग्रेस पार्टी झूठे वादों का प्रचार कर रही थी, उनके नेताओं ने कहा था कि हिमाचल में 5 लाख नौकरियां पैदा की जाएंगी, एक साल में एक लाख नौकरियां और 65,000 खाली पदों को भरा जाएगा। लेकिन दो साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। यह जीरो परफॉरमेंस सरकार है, कांग्रेस सरकार ने जो वादे किए थे, उसके विपरीत काम हो रहा है।

दाढ़ी तक ली गई नोच, पैरों में रखना पड़ा सम्मान…कैसे थे उस बदनसीब मुग़ल बादशाह के वो किस्से जो ब्रिटेन तक पहुंचे?

सीएम और डिप्टी सीएम पर लगाया ये बड़ा आरोप

हैरानी की बात यह है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मीडिया से कहते हैं कि आने से पहले पूरी बात पढ़ लें। ऐसा लगता है कि हिमाचल प्रदेश में सिर्फ दो लोग ही ज्ञान के भंडार हैं और कोई दूसरा बुद्धिजीवी इन अधिसूचनाओं को समझ नहीं सकता और विपक्ष तो इन्हें बिल्कुल भी नहीं समझ सकता। हम मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे कि आने से पहले जानकारी पढ़ लें और पढ़ने का ज्ञान न दें। जयराम ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में अधिकारियों का बोलबाला है। इसलिए हर बात पर बार-बार स्पष्टीकरण देना पड़ रहा है।

रोजगार मुद्दे पर क्या कहा?

आगे उन्होंने कहा कि नौकरी समाप्त करने संबंधी अधिसूचना का प्रदेश में व्यापक असर होगा। इसके अनुसार आप ने प्रदेश में 1.50 लाख नौकरियां समाप्त कर दी हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रो. प्रेम कुमार धूमल की भाजपा सरकार के समय जारी की गई अधिसूचना में किसी भी पद को समाप्त करने की बात नहीं थी, बल्कि पदों को नियमित करने की बात थी। इसमें नौकरियों को बढ़ावा देने की बात थी। इसके साथ ही नौकरियों को स्थायी करने की बात थी। जयराम ने कहा कि यह सरकार अधिसूचनाओं की सरकार बन गई है, शौचालय टैक्स को अभी तक वापस नहीं लिया गया है लेकिन इसे लेकर कई अधिसूचनाएं जारी कर दी गई हैं।

दाढ़ी तक ली गई नोच, पैरों में रखना पड़ा सम्मान…कैसे थे उस बदनसीब मुग़ल बादशाह के वो किस्से जो ब्रिटेन तक पहुंचे?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT