होम / Himachal Pradesh Political Crisis: सुक्खू ने की इस्तीफे की पेशकश? जानें हिमाचल के सीएम ने क्या कहा

Himachal Pradesh Political Crisis: सुक्खू ने की इस्तीफे की पेशकश? जानें हिमाचल के सीएम ने क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 28, 2024, 1:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Pradesh Political Crisis: कांग्रेस संकट के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री ने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज कर दिया है। राज्यसभा चुनाव में हार के बाद हिमाचल की कांग्रेस सरकार संकट में है। हिमाचल के राज्यसभा चुनाव में 9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। कांग्रेस के 6 बागियों और 3 निर्दलीयों ने बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया और इस तरह कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी चुनाव हार गए। पूर्व सीएम और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर ने कहा है कि बहुमत के बाद भी कांग्रेस हार गई। उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। संकट के बीच कांग्रेस आलाकमान सक्रिय है। पार्टी ने कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

इस्तीफे की खबर

इसी बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आलाकमान को अपने इस्तीफे की पेशकश की है ऐसी खबर आई है। खबर आई कि उन्होंने शिमला पहुंचे पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को अपने इस्तीफे की पेशकश की है। नाराज विधायकों की संख्या बढ़ती देख उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन अभी तक राज्यपाल को कोई इस्तीफा नहीं भेजा गया है।

क्या इन तीनों में से कोई बनेगा सीएम?

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों को मुख्यमंत्री पद के लिए 3 नाम सुझाए हैं. ये 3 नाम हैं- रोहित ठाकुर, जगत नेगी और हर्षवर्द्धन।

बीजेपी के साथ जायेंगे रवि ठाकुर

कांग्रेस के बागी विधायक रवि ठाकुर ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है। रवि ठाकुर ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन को वोट दिया था।

विधानसभा के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस के बागी विधायक जब विधानसभा पहुंचे तो उनकी गाड़ियों को रोकने की कोशिश की गई।

कांग्रेस के आलाकमान सक्रिय 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल राहुल गांधी से फोन पर बात की। खड़गे, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल लगातार आपस में चर्चा कर रहे हैं। वहीं, डीके शिवकुमार और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा भी खड़गे के संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra के पास नहीं थे ट्रेनर अफोर्ड करने के पैसे, को-एक्टर उड़ाते थे मजाक-Indianews
Ghaziabad-Noida: इन क्षेत्रों में पुरुष के मुकाबले महिलाओं के मतदान में हुई गिरावट, यहां देखें आंकड़े-Indianews
Arizona: एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको लाइन के पास ट्रेन बेपटरी, आग बुझाने कोशिश जारी- indianews
Viral Video: वरमाला में दुल्हे ने किया कुछ ऐसा काम, जानकर लोटपोट हो जाएंगे आप; वीडियो वायरल-Indianews
Upgradable ATM: भारत का पहला अपग्रेडेबल एटीएम लॉन्च! जानें उसके लाभ; सुविधाएं- indianews
अपनी सक्सेस पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कड़ी मेहनत को दिया श्रेय -Indianews
Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT