होम / US Elections 2024: प्राइमरी चुनाव में हुई बाइडन और ट्रंप की जीत, राष्ट्रपति पद के लिए होगा आमना-सामना!

US Elections 2024: प्राइमरी चुनाव में हुई बाइडन और ट्रंप की जीत, राष्ट्रपति पद के लिए होगा आमना-सामना!

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 28, 2024, 11:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),US Elections 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मिशिगन में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद का प्राइमरी चुनाव जीत लिया है। उन्होंने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी डीन फिलिप्स को हराया। इस जीत के साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन साल 2024 में होने वाले चुनाव की दौड़ में एक कदम और आगे बढ़ गये हैं।

मिशिगन प्राइमरी चुनाव जीत गए ट्रंप

इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन की ओर से मिशिगन प्राइमरी चुनाव जीत लिया है। इससे पहले ट्रंप ने आयोवा, न्यू हैम्पशायर, नेवादा, यूएस वर्जिन आइलैंड्स और निक्की हेली के गृह राज्य साउथ कैरोलिना में जीत हासिल की थी।

ट्रंप देंगे बाइडन को टक्कर

मिशिगन चुनाव में दोनों नेताओं की जीत से राष्ट्रपति पद की दौड़ में जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीधी टक्कर होने की प्रबल संभावना है। हालांकि, निक्की हेली ने कहा है कि वह साउथ कैरोलिना चुनाव में हार के बाद भी राष्ट्रपति पद की दौड़ में बनी रहेंगी। उन्होंने एक बयान में कहा कि वह अपना चुनाव अभियान जारी रखेंगी।

रमजान के दौरान गाजा में रुकेंगे हमले!

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा में सीजफायर की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अगर हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई पर समझौता हो जाता है तो इजराइल रमजान के दौरान गाजा में आतंकवादियों के खिलाफ हमले रोकने के लिए तैयार है।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT