होम / लुधियाना में जहरीली गैस लीक होने से 9 लोगों की मौत, 11 घायल, पूरे इलाके को किया गया सील

लुधियाना में जहरीली गैस लीक होने से 9 लोगों की मौत, 11 घायल, पूरे इलाके को किया गया सील

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 30, 2023, 11:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ludhiana Gas Leak, पंजाब: पंजाब के लुधियाना में आज रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। जहरीली गैस लीक होने की वजह से ग्यासपुरा इलाके में 9 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ 11 लोग घायल हो गए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें घटनास्ठल पर पहुंच गई हैं। सभी घायलों को दमकल कर्मियों की मदद से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने एहतियातन बरतते हुए पूरे इलाके को सील कर दिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। हालांकि यह जहरीली गैस किसी फैक्ट्री से या सीवरेज से लीक हुई है। इसे लेकर अभी कुछ पता नहीं चला है।

सुबह करीब 7 बजे की है घटना

गैस लीक होने की यह घटना सुबह करीब 7 बजे के आसपास की है। लोगों को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी और कुछ लोगों को उल्टियां होने लगीं। जिसके बाद इलाके में हडकंप मच गया। इलाके में अजीब सी महक आने के बाद लोगों ने अपनी नाक और मुंह बांध लिया। एसडीएम लुधियाना वेस्ट स्वाति ने हादसे को लेकर कहा, “निश्चित रूप से ये एक गैस रिसाव का मामला है। एनडीआरएफ की टीम लोगों को निकालने के लिए मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।”

सीएम मान ने जताया हादसे पर दुख

लुधियाना में गैस रिसाव की घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दुख जताया है। सीएम मान ने कहा, “पुलिस, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं। प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है।”

Also Read: दिल्ली में भी अतीक ने ली थी करोड़ों की संपत्ति, STF का बड़ा खुलासा, नेता ने की थी मदद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT