होम / NDA या INDIA किसमें शामिल होंगी मायावती? गठबंधन को लेकर दिए ये संकेत

NDA या INDIA किसमें शामिल होंगी मायावती? गठबंधन को लेकर दिए ये संकेत

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 26, 2023, 12:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरदार तैयारियों में लगी हुई हैं। चुनाव 2024 से पहले NDA के खिलाफ INDIA बना है। हालांकि, इन दोनों ही गठबंधनों से कई दल अभी बाहर हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती ने किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करने को लेकर घोषणा की थी। हालांकि अब बसपा चीफ ने गठबंधन के संकेत दिए हैं। इसके साथ ही इसकी वजब भी बताई है।

सरकार में शामिल होने पर विचार संभव है- मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने पार्टी की बैठक में मंगलवार को कहा, “कई राज्यों में बैलेंस ऑफ पावर बनने के बावजूद जातिवादी तत्व द्वारा साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेकों घिनौने हथकंडे अपना कर बीएसपी के विधायकों को तोड़ लेते हैं। जिससे जनता के साथ विश्वासघात करके घोर स्वार्थी जनविरोधी तत्व सत्ता पर काबिज हो जाते हैं। आगे विधानसभा आमचुनाव के बाद बैलेंस ऑफ पावर बनने पर लोगों की चाहत के हिसाब से, सरकार में शामिल होने पर विचार संभव है।”

बैठक में इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

गौरतलब है कि मंगलवार को लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में बीएसपी की बैठक हुई। जिसमें तेलंगाना और छतीसगढ़ सहित 4 राज्यों में शीघ्र होने वाले विधानसभा आम चुनाव की तैयारी के लिए बातचीत की गई। वरिष्ठ पदाधिकारी और अन्य जिम्मेदार लोगों के साथ इस बैठक में चर्चा की गई। इस बैठक में मध्य प्रदेश और राजस्थान में नए उभरते हालात और ताजा राजनीतिक समीकरण को लेकर चर्चा के साथ-साथ पार्टी जनाधार बढ़ाने को लेकर भी बातचीत हुई।

इन 4 राज्यों में के चुनावों को लेकर चर्चा

मायावती ने इस बैठक में कहा, “राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्य में इन कमजोर वर्गों और धार्मिक अल्पसंख्यकों में से मुस्लिम समाज का सही संवैधानिक भला तभी हो सकता है। जब वहां जनता को हताशा और निराश करने वाली मजबूत और अहंकारी सरकार नहीं बल्कि गठबंधन की जनहित को मजबूर सरकार होगी, जैसा की अक्सर यहां देखने को मिलता है।”

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
IPL 2024: गुजरात के खिलाफ कोहली ने खेली आतीशी पारी, इन रिकॉर्डस को किया अपने नाम-Indianews
IPL 2024 के बीच अनुष्का शर्मा और बच्चों संग समय बिताने के लिए मुंबई लौटे Virat Kohli! नेटिजन्स ने दिए रिएक्शन -Indianews
Revanth Reddy Summoned : तेलंगाना के सीएम को दिल्ली पुलिस का समन, अमित शाह के वीडियो से जुड़ा है मामला
PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
ADVERTISEMENT