होम / Political Update: निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर किया पलटवार, डेटॉल से मुंह धोने की दी सलाह

Political Update: निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर किया पलटवार, डेटॉल से मुंह धोने की दी सलाह

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 11, 2023, 12:21 pm IST

कांग्रेस के कुछ सांसदों के केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस पर पलटवार किया है। बजट 2023-24 पर लोकसभा में आम चर्चा के दौरान निर्मला सीतारमण ने कहा, अरे करप्शन के ऊपर आप? डेटॉल से मुंह साफ करदो भइया करप्शन के ऊपर आप बात कर रहे हो।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश ने पिछले साल सत्ता में आने के बाद डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढ़ा दिया था। आपने हिमाचल प्रदेश में डीजल पर वैट बढ़ा दिया यह कांग्रेस की संस्कृति है। वे आरोप लगाएंगे, सदन से बाहर चले जाएंगे लेकिन सुनेंगे नहीं निर्मला सीतारमण ने कहा कि पंजाब ने फरवरी 2023 में पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है, जिससे कीमत में लगभग 95 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि होगी।

अशोक गहलोत पर कसा तंज 

लोकसभा में जब निर्मला सीतारमण कांग्रेस पार्टी को जवाब दे रहीं थीं उसी दौरान एक बीजेपी एमपी ने उनसे राजस्थान पर बोलने का अनुरोध किया, तो उन्होंने कहा, ‘राजस्थान में बड़ी गड़बड़ है भइया, पिछले साल का बजट इस साल पढ़ा है। गलतियां किसी से भी हो सकती हैं लेकिन मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि किसी के सामने ऐसी स्थिति न आए कि किसी को पिछले साल का बजट पढ़ना पढ़े।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को बजट 2023-24 के बजाय पिछले बजट के कुछ हिस्सों को गलती से पढ़कर सुना दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि बजट का सिर्फ पहला पन्ना ही गलत था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada के विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को सदन से निकाला बाहर, पीएम ट्रूडो को लेकर कही थी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवाओं के रुख में बदलाव, जानें आज का AQI- indianews
Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
ADVERTISEMENT