होम / हनुमान मंदिर पर PWD का चला हथौड़ा, भजनपुरा इलाके में अर्ध सैनिक बलों की तैनाती

हनुमान मंदिर पर PWD का चला हथौड़ा, भजनपुरा इलाके में अर्ध सैनिक बलों की तैनाती

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 2, 2023, 11:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Anti Encroachment Drive, नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक हनुमान मंदिर तोड़ा जा रहा है। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए सीआरपीएफ के जवानों और दिल्ली पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार, लोक निर्माण विभाग की तरफ से जारी की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हो रही है। PWD विभाग के आदेश के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में उन धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है जो कि गैर कानूनी तरीके से बने हैं। या फिर धार्मिक संगठनों द्वारा अतिक्रमण किया गया है।

PWD ने अभियान के तहत ध्वस्त किया हनुमान मंदिर

दिल्ली के भजनपुरा हनुमान मंदिर को पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों ने एंटी इनक्रोचमेंट अभियान के तहत पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। मौके पर मौजूद लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया। मगर अर्धसैनिक बलों के जवानों और दिल्ली पुलिस ने उन्हें अपने नियंत्रण में लेकर कार्रवाई को जारी रखा। नॉर्थईस्ट दिल्ली के डीसीप जॉय एन टिर्की ने जानकारी दी कि दिल्ली के भजनपुरा चौक पर तोड़फोड़ अभियान शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा है।

शांतिपूर्ण तरीके से हुई कार्रवाई

सहारनपुर राजमार्ग के लिए राजधानी दिल्ली की धार्मिक समिति द्वारा सड़क को और अधिक चौड़ा करने के लिए हनुमान मंदिर और एक मजार को हटाने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद शांतिपूर्वक तरीके से दोनों संरचनाओं को हटा दिया गया है। जिसके बाद यहां पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में बनी हुई है।

जानकारी दे दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर राजधानी दिल्ली में उन मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिदों और चर्चों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इन जगहों को या तो गैर कानूनी तरीके से बनाया गया है। या फिर धार्मिक संस्था की आड़ में वहां पर अतिक्रमण को बढ़ावा दिया गया है।

Also Read: देश में जमकर बरस रहे बादल! कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना, जलभराव से लोगों का बुरा हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें क्या कहा
Bareilly: सनकी प्रेमी की हैवानियत, पहले किया दुष्कर्म फिर गर्म रोड से लिखा चेहरे पर अपना नाम-Indianews
इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
ADVERTISEMENT