होम / WhatsApp के इस फीचर ने मचाया धमाल, यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार

WhatsApp के इस फीचर ने मचाया धमाल, यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 4, 2023, 4:21 pm IST

इंडिया न्यूज (नई दिल्ली ) : व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग एप है. मैसेज करने के लिए या फोटो और वीडियो भेजने के लिए लोगों की ये पहली पसंद है. मेटा का ये सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोगों में काफी पॉपुलर है. लोग प्रतिदिन तकरीबन कई घंटे इसपर अपना समय बीताते हैं.

ऐसे में मेटा के स्वामित्व वाला ये प्लेटफॉर्म लोगों की सहूलियत को देखते हुए नए नए बदलाव करते रहता है. इसी क्रम में इसबार व्हाट्सएप ने एक नया बदलाव किया है जो लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है साथ ही बड़े काम का भी है. ये फीचर मैसेजिंग से संबंधित हैं.

आपको बता दें कि डिलिट वाले इस फीचर से लोगो को काफी समस्याओं से निजात मिलने जा रही है. दरअसल अब व्हाट्सएप में यदि आपने किसी को या किसी ग्रुप में मैसेज कर दिया है और आपने उसे Delete For EveryOne की बजाय Delete For Me कर दिया. ऐसे में यूजर को काफी दिक्कत होती थी और उसे परेशानी का सामना करना पड़ता था.

इसी को ध्यान में रखते हुए मेटा ने अपने इस प्लेटफॉर्म में बदलाव किया है, ऐसे नें नए बदलाव के बाद से यदि आप गलती से मैसेज को अपने लिए डिलिट कर लेते हैं तो इसके बाद कुछ सेकेंड के लिए आपके सामने अंडू का विकल्प आएगा. जिसपर क्लिक कर के आप आसानी से डिलिट किए गए मैसेज आसानी से पा सकते हैं.

ऐप में इस फीचर के आने के बाद से लोगों को काफी सहूलियत होने जा रही है. यूजर इस फीचर का काफी ज्यादा उपयोग कर रहें हैं. जिससे कि वो गलती से डिलिट हुए मैसेजेज पा रहें हैं. आपको बता दें कि इस फीचर के लिए यूजर लंबे समय से मांग कर रहे थे. इसके लिए व्हाटस्एप ने अपडेट किया था कि जल्द ही ये सुविधा यूजर्स को मिलने लगेगी. अब इस सेवा का प्रयोग यूजर कर पा रहें हैं.

1 साल पहले आया

था डिलिट फॉर एवरीवन का विकल्प

व्हाट्सएप ने करीब एक साल पहले Delete For Everyone का विकल्प दिया था. जिससे लोगों को काफी सहुलियत होती है. यूजर अगर गलती से किसी को कोई मैसेज कर देता है तो आसानी से वो डिलिट कर पाता था. इस फीचर के आने के बाद काफी दिक्कतों से लोगों को राहत मिली थी.

ये भी पढ़ें- UP Board Exam Date: परीक्षा डेट शीट को लेकर आई बड़ी खबर, जानें पूरी अपडेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT