होम / Weather Update: IMD ने दी खुशखबरी, उत्‍तराखंड समेत इन राज्‍यों में होगी बारिश

Weather Update: IMD ने दी खुशखबरी, उत्‍तराखंड समेत इन राज्‍यों में होगी बारिश

India News Desk • LAST UPDATED : May 16, 2022, 2:26 pm IST

इंडिया न्‍यूज Rainfall Alert: उत्‍तर भारत समेत दिल्‍ली इस समय गर्मी से त्रस्‍त है। रविवार को दिल्‍ली का तापमान 49 डिग्री तक पहुंच गया था। ऐसे ही उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में पारा 47 से ऊपर रहा। बाकी राज्‍यों की बात करें तो हरियाणा, पंजाब, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश, बिहार, झारखंड में अभी भी गर्मी के कारण जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय, केरल और उत्‍तराखंड में बारिश का अनुमान है।

इन राज्‍यों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों के अंदर असम, मेघालय, केरल और उत्‍तराखंड में बारिश हो सकती है। वहीं यह भी अनुमान लगाया गया है कि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों में बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें : बारिश के मौसम की सटीक भविष्‍यवाणी कैसे करते हैं ज्‍योतिष, पक्षी, जानवर और पेड़ पौधे

उत्तराखंड के लिए राहत की खबर

उत्‍तराखंड को जल्‍द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तराखंड में बारिश के आसार हैं। अल्‍मोड़ा का तापमान आज 35 डिग्री रहा। मंगलवार को यहां बारिश होने की संभावना है। वहीं बागेश्वर में अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। ऐसे ही बद्रीनाथ, भीमताल, चमोली आदि जैसे जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी के कई जिले गर्मी से त्रस्‍त

उत्‍तर भारत की बात करें तो उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों का तापमान 49 से 47 के बीच चल रहा है। सबसे अधिक गर्म बांदा रहा। यहां रविवार को पारा 49 डिग्री तक पहुंच गया था। ऐसे ही झांसी का पारा 47 डिग्री से ऊपर रहा। वाराणसी और लखनऊ का तापमान 46 डिग्री रहा।

बिहार भी ऊबल रहा

बिहार को भी गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 39 डिग्री से ऊपर रहा। वहीं न्‍यूनतम तापमान 27 के करीब बना रहा। आने वाले सप्‍ताह में बिहार में तापमान 40 से 45 के बीच पहुंच सकता है।

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT