होम / Ahmedabad: भारत-पाकिस्तान मैच का असर, अहमदाबाद जाने वाली उड़ानों की कीमत में 415 फीसदी तक बढ़ोतरी

Ahmedabad: भारत-पाकिस्तान मैच का असर, अहमदाबाद जाने वाली उड़ानों की कीमत में 415 फीसदी तक बढ़ोतरी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 21, 2023, 8:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ahmedabad, दिल्ली: जैसे ही अहमदाबाद में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान आमने-सामने की उलटी गिनती शुरू हो रही है। अहमदाबाद आने वालों लोगों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि यहां होटल मिलना मुश्किल हो गया और हवाई किराए कई गुना बढ़ गया है। देश के सभी कोनों से अहमदाबाद के लिए उड़ानों की कीमतों में बड़ा उछाल आया है। यह 415 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं।

जिन्होंने चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पटना, भोपाल, भुवनेश्वर, पुणे और अन्य स्थानों से 25-30 दिन पहले अपने टिकट बुक करवा लिया है, वह राहत की सांस ले रहे है। इन लोगों का काम प्रति व्यक्ति 5,500 रुपये से 12,000 रुपये तक में हो गया है। विश्व कप मैचों के लिए आज अहमदाबाद के लिए टिकट बुक करने का मतलब सामान्य किराए से 104 प्रतिशत से लेकर 415 प्रतिशत तक अधिक भुगतान करना है।

होटल 80 हजार प्रति कमरे

मैच के दिनों में अहमदाबाद की यात्रा पर जाना काफी महंगा पड़ सकता है। शहर में कई होटल तो प्रति कमरा और प्रति रात 80,000 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। हवाई किराए को काबू करने के लिए ट्रैवल ऑपरेटर अब एयरलाइंस से अतिरिक्त उड़ानें जोड़ने पर विचार करने की अपील कर रहे हैं।

अभी से आना शुरू

जैसे-जैसे शहर क्रिकेट प्रेमियों की आमद के लिए तैयार हो रहा है, होटल वेलकम मैट बिछाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रायोजकों, क्रिकेट प्रशंसकों और वीआईपी ने पहले ही यहां आना शुरू कर दिया है और उत्साह चरम सीमा पर पहुंच रहा है। शहर में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के चार मैचों से अहमदाबाद में का काफी संख्या में पर्यटक आने वाले है।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT